Ludhiana GST Scam: लुधियाना में जीएसटी नंबर से ठगी करने वाला गिरफ्तार, कई फर्मों से की लाखों की धोखाधड़ी

Ludhiana GST Scamदूसरी फर्मों के जीएसटी नंबर का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों में से एक को थाना डिविजन नंबर छह की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आराेपित लुधियाना का निवासी है।

Vipin KumarTue, 15 Jun 2021 09:28 AM (IST)
दूसरी फर्मों के जीएसटी नंबर का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का सदस्य गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana GST Scam: दूसरी फर्मों के जीएसटी नंबर का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों में से एक को थाना डिविजन नंबर छह की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एएसआइ कमलजीत सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित जालंधर बाइपास के नजदीक गांव भौरा का रहने वाला है। उसके दो साथियों एजी मैडम उर्फ अनु कुमारी और मिंटू की तलाश की जा रही है। माडल टाउन एक्सटेंशन के रहने वाले सुरेश कुमार ने आरोपितों के खिलाफ शिकायत दी थी। उसने बताया था कि गिल रोड स्थित दशमेश नगर में उनकी हैजरो ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। इसमें आटो पार्ट्स का कारोबार होता है।

पिछले 13 मई को उन्हें गणपति नाम की एक फर्म से फोन आया। उन्होंने बताया कि आपका आदमी आया था, जो चेक देकर माल ले गया है लेकिन चेक बाउंस हो गया है। उन्होंने काल करने वाले को बताया कि उनकी फर्म ने तो माल मंगवाया ही नहीं है और न कोई चेक दिया है। अगले दिन एक अन्य नंबर से फोन आया। दूसरी ओर से बात करने वाले ने कहा कि सात मई को आपने माल मंगवाया था लेकिन अब तक उसकी अदायगी नहीं की गई है। उन्होंने उसे भी बताया कि यह माल उन्होंने मंगवाया ही नहीं है। 17 मई को जब उन्होंने जीएसटी पोर्टल चेक किया तो पता चला कि पीके इंटरप्राइजेस फर्म ने उनकी फर्म के नाम पर ईवे बिल काटा हुआ था। 11 जून को चेक करने पर पता चला कि साहिब ट्रेडिंग कंपनी ने भी उनकी फर्म के नाम से ईवे बिल काटा हुआ था। सुरेश कुमार ने वह बिल रिजेक्ट कर दिया।

आनलाइन सर्च करने पर उन्हें साहिब ट्रेडिंग कंपनी का मोबाइल नंबर मिल गया। सुरेश कुमार ने उस नंबर पर बात करके बताया कि उनकी कंपनी ने हमारे नाम से बिल काटा है। वह माल उन्होंने नहीं मंगवाया है। आप अपना माल रोक लीजिए। कुछ समय बाद साहिब ट्रेड़िंग कंपनी के मालिक का फोन आया कि वह आरोपितों द्वारा दिए गए पते पर माल देने जा रहे हैं। आप भी आकर चेक कर लो कि कौन ठगी कर रहा है। वहां पहुंचने पर पता चला कि विक्की गिल, एजी मैडम और मिंटू उनकी फर्म के जीएसटी नंबर से लोगों को ठग रहे हैं। वह कई फर्मों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर चुके हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.