लुधियाना में रोज गार्डन से फव्वारों की नौजलें चोरी करने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने एक दिन का रिमांड किया हासिल

लुधियाना में नेहरू रोज गार्डन में लगे फव्वारों की नोजलें चोरी कर रहे आरोपित को देख वहां तैनात चौकीदार ने शोर मचाया। जिसे देख आरोपित फरार हो गया। पड़ताल के दौरान थाना डिवीजन नंबर 8 पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 01:45 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 01:45 PM (IST)
लुधियाना में रोज गार्डन से फव्वारों की नौजलें चोरी करने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने एक दिन का रिमांड किया हासिल
लुधियाना पुलिस ने रोज गार्डन से फव्वारों की नौजलें चोरी करने वाला एक युवक को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में नेहरू रोज गार्डन में लगे फव्वारों की नोजलें चोरी कर रहे आरोपित को देख वहां तैनात चौकीदार ने शोर मचाया। जिसे देख आरोपित फरार हो गया। पड़ताल के दौरान थाना डिवीजन नंबर 8 पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से चोरी हुई लोहे की 140 नौजलें बरामद हुईं। आरोपित पर केस दर्ज करके शुक्रवार उसे अदालत में पेश किया गया। जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। एएसआइ सतविंदर सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान जम्मू कालोनी की विश्वकर्मा टाउन निवासी राजवंत सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने गोपाल नगर निवासी अरुण कुमार शर्मा की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि वो नेहरू रोज गार्डन में माली व चौकीदार की ड्यूटी करता है।

बुधवार शाम 8 बजे जब वो रोज गार्डन स्थित अलैरा मूर्ती वाली झील के निकट पहुंचा तो देखा कि उक्त आरोपित फव्वारों को लगी नौजलें चोरी कर रहा था। उसके शोर मचाने पर वो फरार हो गया। चेक करने पर पता चला कि वहां से 140 नौजलें चोरी हुई हैं। सतविंदर सिंह ने कहा कि पड़ताल के दौरान उसे काबू कर लिया गय। उसकी निशानदेही पर चोरी की गई नौजलें भी बरामद हो गईं। अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपित छोटी मोटी चोरियां करने का आदी हैं। मगर इससे पहले कभी पकड़ा नहीं गया है। उससे की जा रही पूछताछ में अहम खुलासे होने की संभावना है।

चेक बाउंसिंग मामले में भगोड़ा उद्यमी गिरफ्तार

चेक बाउंसिंग मामले में दो साल से भगोड़ा चल रहे आरोपित उद्यमी को थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार उसे अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल भेज दिया गया। एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि आरोपित की पहचान नई दिल्ली के छतरपुर स्थित डीएलएफ के साउथ ड्राइव निवासी संजीव नरूला के रूप में हुई। पुलिस को वीरवार सूचना मिली थी कि चेक बाउंसिंग के एक मामले में अदालत ने 27 मई 2019 में आरोपित को भगोड़ा घोषित कर दिया था। जिसके बाद से वो चोरी छिपे रह रहा है। आज वो कचहरी परिसर में घूम रहा है। सूचना के आधार पर दबिश देकर उसे काबू कर लिया गया। अशोक कुमार ने बताया कि आरोपित नई दिल्ली का उद्यमी है।

chat bot
आपका साथी