फर्जी दस्तावेज लगा भाई की जमीन बेटों के नाम करवाई

दुगरी अर्बन एस्टेट में निवासी व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपने भाई की करोड़ों की जमीन अपने बेटों के नाम पर ट्रांसफर करवा ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:55 PM (IST)
फर्जी दस्तावेज लगा भाई की जमीन बेटों के नाम करवाई
फर्जी दस्तावेज लगा भाई की जमीन बेटों के नाम करवाई

जागरण संवाददाता, लुधियाना : दुगरी अर्बन एस्टेट में निवासी व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपने भाई की करोड़ों की जमीन अपने बेटों के नाम पर ट्रांसफर करवा ली। अब थाना जमालपुर पुलिस ने आरोपित, उसके दो बेटों समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। आरोपितों की पहचान मुंडियां खुर्द निवासी नछत्तर सिंह, उसके बेटे जगजीवन सिंह, कुलविदर सिंह तथा दुगरी अर्बन एस्टेट निवासी सुखदयाल सिंह के रूप में हुई।

इंस्पेक्टर हरजिदर सिंह के मुताबिक गांव खेड़ी शाहपुर स्थित डेरा सिद्धसर गिलां निवासी सोहन सिंह ने बताया कि गांव मुंडियां खुर्द में उनकी साझी जमीन है। आरोपित नछत्तर सिंह ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सोहन सिंह के हिस्से में आती 28 कनाल 15 मरला जमीन धोखे से अपने बेटों के नाम पर ट्रांसफर करवा दी। आरोपित ने पंचायत में आकर अपनी गलती भी मान ली, लेकिन बाद में न तो उसकी जमीन लौटाई और न ही जमीन की कीमत अदा की। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर आरोपितों पर केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी।

chat bot
आपका साथी