गेहूं की आमद को लेकर आढ़तियों व जमींदारों को ट्रेनिंग, अधिकारियों ने ली मीटिंग

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जगराओं दाना मंडी में मार्केट कमेटी द्वारा आढ़तियों जमींदारों व लेबर को प्रशिक्षण दिया गया कि वे कैसे सामाजिक दूरी बना गेहूं की खरीद व बिक्री करें।

By Sat PaulEdited By: Publish:Thu, 16 Apr 2020 08:24 AM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 09:05 AM (IST)
गेहूं की आमद को लेकर आढ़तियों व जमींदारों को ट्रेनिंग, अधिकारियों ने ली मीटिंग
गेहूं की आमद को लेकर आढ़तियों व जमींदारों को ट्रेनिंग, अधिकारियों ने ली मीटिंग

जगराओं, जेएनएन। कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है और सरकार द्वारा कर्फ्यू तीन मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में दाना मंडी में आने-जाने वालों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जगराओं दाना मंडी में मार्केट कमेटी द्वारा आढ़तियों, जमींदारों व लेबर को प्रशिक्षण दिया गया कि वे कैसे सामाजिक दूरी बना गेहूं की खरीद व बिक्री करें। यह जानकारी जगराओं मार्केट कमेटी के सचिव गुरमत पाल सिंह ने दी।

उन्होंने कहा कि जगराओं दाना मंडी की सब 16 मंडियां आती हैं, जिसमें गालिब कलां, सिधवां कजां, बुजगर, बरसाल, पबियां, हांसकलां, चचराड़ी, कमालपुरा, रूमी, अखाड़ा, रसूलपुर, मल्ला, डल्ला व काउंके कलां व भममीपुरा है। इनमें 59 गांव आते हैं। इन मंडियों में से सिर्फ एक -दो में ही शेड है, बाकी खुला मैदान ही हैं। सभी सब-मंडियों में भी गेहूं की आमद को लेकर निशानदेही कर दी है और विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी है।

हरी-नमी वाली फसल बिल्कुल नही लेंगे: सुरजीत सिंह

जगराओं आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सुरजीत सिंह ने कहा कि दाना मंडियों में गेंहू की आमद को थोड़ा इसलिए भी समय दिया गया है कि किसान अपनी केवल सूखी फसल ही लाएं। उन्होंने बताया कि इस बार जमींदारों व किसानों को कठोर चेतावनी दी कि वे मंडियों में बिल्कुल सूखी फसल लाएं, हरी या नमी वाली फसल को बिल्कुल नहीं लिया जाएगा।

बिना पास मंडियों में गेहूं न आने दें: एसडीएम

मंडियों में गेहूं के सीजन के प्रबंधों का जायजा लेने संबधी एसडीएम डॉ. बलजिंदर सिंह ढिल्लों ने सेक्टर अफसरों के साथ मीटिंग की। उन्होंने सभी को कहा कि वे फील्ड में रहें व लोगों से संपर्क कायम रखें। बिना पास से मंडियों में गेहूं न आने दिया जाए। उन्होंने बताया कि किसी भी समस्या या इमरजेंसी सेवाएं शुरू रखने के लिए ई-पास ऑनलाइन जारी किए जाते हैं। किसी को पास की जरूरत है तो वह ऑनलाइन पास अप्लाई कर सकते है।

इस मौके पर तहसीलदार मनमोहन कौशिक, नायब तहसीलदार विकासदीप, नायब तहसीलदार नीरज कुमार, प्रिंसिपल जसवीर सिंह, एडीओ शहाब अहमद, प्रिसिपल विनोद कुमार, जेई पुष्पिंदर सिंह, एएफएसओ बेअंत सिंह, खेतीबाड़ी अफसर गुरदीप सिंह, पिं संजीव कुमार मैनी, एससीओ कुलवंत सिंह डांगो, ईटीओ ब्रिज मोहन, ड्राफ्टमैन बूटा सिंह, बागवानी अफसर गुरजीत सिंह बल, एडीओ रमिंदर सिंह, सुखविंदर सिंह ग्रेवाल, सुखदेव सिंह शेरपुरी मौजूद थे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी