एनआरआइ पति व सास-ससुर पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

एनआरआई के पत्नी की शिकायत पर माछीवाड़ा पुलिस ने उसके पति सास व ससुर पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 01:55 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 01:55 AM (IST)
एनआरआइ पति व सास-ससुर पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज
एनआरआइ पति व सास-ससुर पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब: एनआरआइ की पत्नी की शिकायत पर माछीवाड़ा पुलिस ने पति, सास व ससुर पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया है। किरनदीप कौर ने पुलिस जिला खन्ना के एसएसपी को शिकायत दी कि 25 फरवरी 2018 को उसकी शादी बहिलोलपुर के गगनदीप सिंह से हुई थी। वो इस समय इटली में काम कर रहा है। शादी पर पर करीब 25 लाख रुपये खर्च आया। शादी के कुछ दिन पहले भी ससुराल परिवार की तरफ से दहेज के समान की लिस्ट भेजी गई, जिसमें उन्होंने सोने की मांग के अलावा अन्य सामान भी लिखा था। ससुराल परिवार की माग पर सारा सामान दिया और शादी वाले दिन भी 2.50 लाख रुपये कैश दिया गया।

किरनदीप कौर अनुसार वह शादी के 10 दिन तक ससुराल घर ठीक रही और उसके पति ने कहा कि इटली जाने के बाद वह उसे भी वहां बुला लेगा। विदेश जाने के लिए ससुराल परिवार ने 2 लाख रुपये फिर मांगे जो उसके स्वजनों से लाकर दे दिए और उसका पति मार्च 2018 को इटली चला गया। इसके बाद भी ससुराल परिवार का लालच नहीं घटा और उसे छोटी-छोटी बात पर धमकियां देने लगे कि बेटे की विदेश में शादी कहीं अन्य स्थान पर करवा देंगे। वह उनसे मारपीट भी करने लगे। जब उसने विदेश में रहते पति से बात की तो उसने अपने मां-बाप का पक्ष लिया।

दिसंबर 2018 में उसका पति विदेश से वापस आया जिस पर उसे आशा थी कि वह विदेश चली जाएगी, परंतु उसका ससुराल परिवार उसे और पैसे लाने के लिए परेशान करने लगा। इस पर वह मायके आकर रहने लगी। कुछ लोगों ने विवाद का हल निकालने की कोशिश की, लेकिन ससुराल वाले नहीं माने। इसके बाद किरनदीप कौर की शिकायत के आधार पर माछीवाड़ा पुलिस थाना में उसके पति गगनदीप सिंह (इटली), ससुर जगजीत सिंह और सास अमरजीत कौर खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी