Strike In Ludhiana: जगराओं में NRHM कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ धरना लगा की नारेबाजी

Strike In Ludhiana सिविल अस्पताल जगराओं सिधवांबेट और हठूर के सभी एनआरएचएम कर्मचारियों ने कई वर्षों से अपनी मांगों को पूरा नहीं करने पर सरकार के खिलाफ धरना दिया। शनिवार काे कर्मचारियाें ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 01:40 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 01:40 PM (IST)
Strike In Ludhiana: जगराओं में NRHM कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ धरना लगा की नारेबाजी
जगराओं में मांगों को लेकर सिविल अस्पताल जगराओं में प्रदर्शन करते हुए एनआरएचएम की कर्मचारी। (जागरण)

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। Strike In Ludhiana: सिविल अस्पताल जगराओं, सिधवांबेट और हठूर के सभी एनआरएचएम कर्मचारियों ने कई वर्षों से अपनी मांगों को पूरा नहीं करने पर सरकार के खिलाफ धरना दिया। शनिवार काे कर्मचारियाें ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। एनआरएचएम कर्मियों के अनुसार वे पिछले 14-15 वर्षों से अल्प वेतन पर काम कर रहे हैं और वे समय-समय पर सरकार को नियमित करने की मांग करते रहे हैं लेकिन अभी तक किसी भी सरकार ने इस मांग को पूरा नहीं किया है।

नियमित कर्मचारियों के समान सेवाएं और यहां तक ​​कि कोरोना महामारी के दौरान भी 24 घंटे फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में अपनी जान जोखिम में डालकर स्वास्थ्य विभाग को पूरी ईमानदारी और लगन से सेवाएं दीं लेकिन सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की उपाधि नहीं दी। उन्होंने सरकार से उन्हें नियमित करने या नियमित कर्मचारियों के समान वेतन देने का आग्रह किया।

अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियाें का संघर्ष तेज

गाैरतलब है कि पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियाें ने सरकार पर दबाव बनाने के लिए माेर्चा खाेल दिया है। लुधियाना के अलावा जालंधर में भी हर राेज शिक्षक शिक्षा मंत्री परगट सिंह की काेठी का घेराव कर रहे हैं। कर्मचारियाें का आराेप है कि सरकार अपने वादाें काे पूरा करने में नाकाम साबित हाे रही है। इसके चलते ही उन्हें प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हाेना पड़ा है।

ये रहे माैजूद

इस अवसर पर जगराओं से अमनदीप कौर आईए.  गुरमीत कौर, कुलवंत कौर, वीरपाल कौर, गुरदीप कौर एएनएम, बबीता काउंसलर, हरजीत कौर एलटी और पूनम, सिधवांबेट से श्रीमती जसविंदर कौर एएनएम, कुलविंदर कौर आइए, हरप्रीत कौर स्टाफ नर्स, गुरप्रीत कौर सीएचओ, आकाशदीप सिंह सीएचओ ब्लॉक हठूर से सुखदेव कौर एएनएम के अलावा समस्त कर्मचारी, एएनएम स्टाफ नर्स व सीएचओ आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Farm Laws: कृषि सुधार कानून वापस होने से पंजाब की इंडस्ट्री को लगेंगे 'पंख', रिटेल कारोबार को मिलेगा प्रोत्साहन

chat bot
आपका साथी