डॉक्टर बोले-लोगों की मोदी से काफी उम्मीदें, हर वर्ग का रखें ध्यान

देश में एनडीए को मिले जनादेश से जहां हर भाजपाई खुश है वहीं लोगों की इस नई सरकार से उम्मीदें बढ़ गई हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 25 May 2019 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 07:00 AM (IST)
डॉक्टर बोले-लोगों की मोदी से काफी उम्मीदें, हर वर्ग का रखें ध्यान
डॉक्टर बोले-लोगों की मोदी से काफी उम्मीदें, हर वर्ग का रखें ध्यान

जेएनएन, लुधियाना। देश में एनडीए को मिले जनादेश से जहां हर भाजपाई खुश है, वहीं लोगों की इस नई सरकार से उम्मीदें बढ़ गई हैं। महानगर के डॉक्टरों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनता को मोदी सरकार से और उम्मीदें बढ़ गई हैं। उन्हें अब हर वर्ग को साथ लेकर चलना चाहिए और देश में बुनियादी ढांचा सुधारते हुए विकास करवाना चाहिए। वहीं लुधियाना संसदीय सीट से विजयी रहे कांग्रेस प्रत्याशी रवनीत सिंह बिंट्टू से भी डॉक्टरों को कई उम्मीदें हैं। उनका कहना है कि रुके हुए विकास प्रोजेक्टों को शुरू करवाकर बिट्टू को शहर को पूर्ण रूप से स्मार्ट सिटी बनाने पर अब काम करना चाहिए।

देश की सुरक्षा पुख्ता करें मोदी, बिंट्टू शहर के रुके कार्य करवाएं

आयुर्वेदाचार्य डॉ. रविंद्र वात्सयायन का कहना है कि चुनाव में जिस तरह से भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों ने जीत दर्ज की है, उससे नरेंद्र मोदी को और अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। लोगों की उनसे और उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। नरेंद्र मोदी से यही आशा होगी कि वह समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलें। देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए जो भी जरूरी कदम हों, वह उठाएं। पार्टी के बड़बोले नेताओं पर अंकुश लगाकर रखें। वहीं रवनीत बिट्टू से यही कहना चाहेंगे कि शहर में बहुत से प्रोजेक्ट पेंडिंग पड़े हैं। शहरियों के साथ मिलकर और केंद्र व पंजाब सरकार से तालमेल बिठाकर लुधियाना को स्मार्ट बनाने के लिए नए प्रोजेक्ट लेकर आएं। 

मोदी देश के लिए और बिंट्टू शहर के विकास में रुचि दिखाएं

डेंटिस्ट डॉ. विवेक सग्गड़ का कहन है कि जनता ने नरेंद्र मोदी को दोबारा इसलिए चुना है, ताकि वह देश के लिए और बेहतर करें। उनसे यही उम्मीद है कि वह ऐसे निर्णय लें, जिससे कि देश तरक्की की तरफ बढ़े। देश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर विकसित करें। शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा व इंफ्रास्ट्रक्टर को बेहतर बनाने पर काम करें। वहीं रवनीत बिटट् को भी शहर के लोगों ने दोबारा चुनकर एक और मौका दिया है। बिट्टू को चाहिए कि वह शहर में जितने भी प्रोजेक्ट रूके हुए हैं, उसे दोबारा से शुरू करवाएं। शहर को बेहतर बनाने के लिए दिलचस्पी दिखाएं।

मोदी डॉक्टरों के प्रति राय बदलें, बिट्टू ट्रैफिक समस्या हल करें

पंजाब मेडिकल काउंसिल मेंबर डॉ. मनोज सोबती का कहना है कि नरेंद्र मोदी को देश के लोगों ने बड़ी उम्मीदों के साथ दोबारा चुना है। हालांकि वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर डॉक्टरों के लिए खिलाफ ही बोलते हैं। जिसे लेकर डॉक्टरों में बेहद नाराजगी भी है। हम चाहेंगे कि वह अपनी राय बदलें। इसके साथ ही मोदी से यही उम्मीद करते हैं कि वह देश के हेल्थ बजट को बढ़ाएं। बजट बढ़ेगा तो स्वास्थ्य सेवाएं भी बढ़ेंगी। इसके अलावा आयुषमान भारत योजना को प्राइवेट अस्तपालों के अनुकूल बनाएं। वहीं रवनीत बिट्टू को दोबारा से जीत दर्ज करने पर बधाई देते हैं। लुधियाना सहित पूरे पंजाब व देश के डॉक्टर नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के खिलाफ हैं। हम चाहेंगे कि रवनीत बिट्टू भी इस बिल के खिलाफ डॉक्टरों का साथ दें। शहर में ट्रैफिक की समस्या बहुत है। उसे दूर करने के लिए कुछ करें।

सबका साथ, सबका विकास का नारा अमल में लाएं पीएम

इंडियन डॉक्टर्स फॉर पीस एंड डवलपमेंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अरूण मित्रा का कहना है कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि सबका साथ सबका विकास। वह अपने इस नारे को सही तरह से अमल में लाएं। देश में स्वास्थ्य व शिक्षा के हाल बुरे हैं। मोदी ऐसा कुछ करें, जिससे युवाओं को कॉलेज व यूनिवर्सिटी लेवल तक निशुल्क शिक्षा मिले। हर नागरिक को सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिले। लेबर रिफार्म के नाम पर जो कानून बनाए गए थे, उसे वापस लें। जिन कॉरपोरेट घरानों ने बैंकों के हजारों करोड़ रुपये दबाकर रखे हैं, उसे बैंकों में वापस लाने के लिए ठोस कदम उठाएं। दूसरी तरफ रवनीत बिट्टू को चाहिए कि अगर जिले के लोगों ने उन पर विश्वास जताकर दोबारा जिताया है, तो वह लोगों के लिए काम करें। अब जीत के बाद वह गायब ही न हो जाएं। जिले में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की बेहद बदतर हालात है। सरकारी स्कूलों की हालात ठीक नहीं है। सड़कें खस्ताहाल है। बिट्टू जिले के सिविल अस्प्ताल व सरकारी स्कूलों के स्तर को उंचा उठाया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी