लुधियाना नगर निगम का फरमान: अब दफ्तरों में नहीं स्वीकार होंगे ज्ञापन, ई-मेल पर ही भेजें शिकायतें

नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नई हिदायतें जारी की हैं। लोगों को निर्देश दिए गए है कि वे निगम दफ्तर में ज्ञापन देने व शिकायत देने इत्यादि कामों के लिए खुद आने की बजाए ईमेल करें।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:38 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:49 PM (IST)
लुधियाना नगर निगम का फरमान: अब दफ्तरों में नहीं स्वीकार होंगे ज्ञापन, ई-मेल पर ही भेजें शिकायतें
नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नई हिदायतें जारी की हैं।

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नई हिदायतें जारी की हैं। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी निगम अधिकारियों की लगाई गई है। लोगों को निर्देश दिया गया है कि वे निगम दफ्तर में ज्ञापन देने व शिकायत देने इत्यादि कामों के लिए खुद आने की बजाए ईमेल करें। निगम आयुक्त का कहना है कि इसका मकसद दफ्तरों में भीड़ को कम करना है। इससे फिजिकल डिस्टेंसिंग का बेहतर ढंग से पालन हो सकेगा।

गौर हो कि कोविड के फैलाव को देखते हुए निगम दफ्तरों को रूटीन की तरह नहीं चलाया जा सकता, खास कर जहां जनता से जुड़े काम होते हैं, वहां पर एहतियात बरतना अनिवार्य है। लुधियाना के मेयर बलकार सिंह संधू के

निर्देश पर जहां लोगों के काम करने भी जरूरी है, वहीं स्टाफ को कोराेना से सुरक्षित रखना अनिवार्य है। निगम आयुक्त प्रदीप सभ्रवाल ने कहा कि निगम से संबंधित अपना आवेदन, ज्ञापन एवं शिकायत संबंधित अधिकारी को ईमेल से भेजी जा सकती है।

एडिशनल कमिश्नर की ई-मेल आइडी additionalcomm.mcl@gmail.com है।  जबकि जोनल कमिश्नर जोन ए से संबंधित सामान्य एवं प्रापर्टी टैक्स के लिए ई मेल आइडी acdmcl1@gmail.com , जोनल कमिश्नर जोन बी से संबंधित जनरल, प्रापर्टी टैक्स एवं सफाई सेहत शाखा से संबंधित zonalcomm.zb@gmail.com, जोनल कमिश्नर जोन सी-जनरल एवं प्रापर्टी टैक्स से संबंधित ईमेल आइडी zonalcomm.zcmcl@gmail.com ,जोनल कमिश्नर जोन डी की ई मेल आइडी zonalcomm.d@gmail.com , सचिव-जेएस विज्ञापन के लिए jassekhonn@gmail.com, एक्सईएन ओएंडएम जोन ए एवं बी पानी सीवरेज से संबंधित xenzoneb1234@gmail.com, एक्सईएन ओएडंएम जोन सी एवं डी assistantcommissionerzd@gmail.com, नगर निगम योजनाकार इमारतों से संबंधित mtpludhiana@gmail.com,  mtp.mcludhiana@gmail.com, सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर बीएंडआर जोन-सड़क एवं स्ट्रीट लाइट से संबंधित seticmcl@gmail.com, सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर बीएंडआर जोन बी, सड़क एवं स्ट्रीट लाइट संबंधित  rdeep3036@gmail.com, सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर बीएंडआर जोन सी xencmcl@gmail.com और सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर बीएंडआर जोन डी lsclceo@gmail.com ईमेल पर अपनी शिकायत, ज्ञापन एवं पूछताछ कर सकता है।

निगम आयुक्त ने कहा कि उक्त ई मेल के अलावा कोई भी व्यक्ति सीधे तौर पर निगम आयुक्त को अपनी शिकायत, ज्ञापन एवं आवेदन कर सकता है। इसके लिए commissionermcl@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं। निगम आयुक्त ने सभी जोनल कमिश्नर को निर्देश दिया है कि वे अपने अपने जोन में मेन गेट के बाहर एक बाक्स लगाएं, ताकि आम लोग अपने आवेदन, ज्ञापन एवं शिकायतें बक्सों में डाल सकें। आम लोग अपनी शिकायत 0161-4085013 व 0161-4085038 पर भी नोट करा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि निगम के सभी दफ्तरों में जोनल कमिश्नर की तरफ से सिर्फ एक ही एंट्री गेट रखा जाए, जहां पर सैनिटाइजर रखवाए जाएं। दर्जा चार कर्मी की ड्यूटी लगाई जाए कि वह कर्मी व लोगों के हाथ सैनिटाइज कराएं, मास्क पहनना सुनिश्चित किया जाए। सभी की थर्मल स्कैनिंग की जाए। तापमान चेक करने के बाद ही कर्मी एवं पब्लिक की एंट्री दफ्तर में की जाए। विभिन्न जत्थेबंदियों की ओर से दिए जाने वाले ज्ञापन सिर्फ ईमेल आइडी पर ही स्वीकार किए जाएंगे। ज्ञापन देने के लिए दफ्तर में भीड़ करने की इजाजत नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी