लोधी क्लब में अब बिना OTP के नहीं होगी गेस्ट की एंट्री, नई व्यवस्था लागू Ludhiana News

क्लब सदस्य का गेस्ट अगर उसकी गैरमौजूदगी में क्लब में एंट्री करता है तो रिसेप्शन पर पहुंचते ही ओटीपी सदस्य के मोबाइल पर जाएगा। अगर मेंबर अप्रूव करता है तो ही गेस्ट की एंट्री होगी।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 10:26 AM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 12:59 PM (IST)
लोधी क्लब में अब बिना OTP के नहीं होगी गेस्ट की एंट्री, नई व्यवस्था लागू Ludhiana News
लोधी क्लब में अब बिना OTP के नहीं होगी गेस्ट की एंट्री, नई व्यवस्था लागू Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लोधी क्लब में गेस्ट एंट्री अब ओटीपी यानि वन टाइम पासवर्ड के जरिए करवाई जाएगी। वीरवार से नई व्यवस्था लागू कर दी गई है। इसके लिए क्लब मैनेजमेंट ने नया साफ्टवेयर तैयार करवाया है।

योजना अनुसार क्लब सदस्य का कोई गेस्ट अगर उसकी गैरमौजूदगी में क्लब में एंट्री करता है तो रिसेप्शन पर पहुंचते ही एक ओटीपी सदस्य के रजिस्टर्ड मोबाइल पर जाएगा। अगर इसको मेंबर अप्रूव करता है तो ही गेस्ट की एंट्री हो पाएगी। अगर सदस्य इसका रिस्पांस नहीं देता या फिर गेस्ट के प्रति जिम्मेदारी लेने से इन्कार करता है तो गेस्ट को रिसेप्शन से ही वापस लौटा दिया जाएगा। तीन हजार सदस्यों वाले क्लब में गेस्ट की अधिक संख्या मेंबर्स को प्रभावित न करें इसके लिए तय किया गया है कि प्रत्येक सदस्य एक महीने में अधिकतम इस सुविधा का उपयोग तीन बार ही कर सकेगा।

क्लब में विवाद के कारण शुरू की सुविधा

ओटीपी से तीन बार गेस्ट एंट्री करवाए जाने के बाद भी अगर उक्त सदस्य को अपने गेस्ट क्लब में एंटर करवाने हैं तो उसका साथ रहना अनिवार्य होगा। इस नई योजना के पीछे बीते दिनों क्लब में गेस्ट की वजह से हुआ विवाद है। आरोप है कि एक सदस्य की गैरमौजूदगी में कुछ गेस्ट की एंट्री क्लब में हुई। बार में बैठे उक्त मेहमानों ने दूसरे टेबल पर बैठी एक फैमिली में एक महिला से उसका मोबाइल नंबर मांग लिया। इसकी शिकायत क्लब में लिखित रूप से दी गई तो कार्रवाई के दौरान जिस सदस्य के नाम पर गेस्ट एंट्री हुई थी, उसने आरोपितों को अपने मेहमान मानने से ही इन्कार कर दिया। ऐसे में क्लब के पास कोई ठोस सबूत ही नहीं था कि उक्त मेंबर ने ही इन गेस्ट की एंट्री करवाई है। नई योजना के तहत जब मेंबर के रजिस्टर्ड मोबाइल से ही अप्रूवल आएगी तो वह इससे इन्कार नहीं कर पाएगा कि वह उसके गेस्ट है।

सदस्य की अनुपस्थिति में गेस्ट एंट्री की ओटीपी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अच्छे रिजल्ट भी मिल रहे हैं। इसके लिए नया सॉफ्टवेयर तैयार करवाया गया है। आगे जो भी सदस्य के सुझाव होंगे उसको जरूरत के मुताबिक सुधारा जाएगा।

-नितिन महाजन जनरल सेक्रेटरी लोधी क्लब।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी