अब मेडिकल कैंपों की तरह दाखिला कैंप भी लगने शुरू

अब मेडिकल कैंपों की तरह दाखिला कैंप भी लगने शुरू

हमेशा पंजाब सरकार की ओर से सूबे की जनता के स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए मेडिकल कैंप लगाए जाते है और समाज की स्वं-सेवी संस्थाओं की ओर से मेडिकल कैंप व खूनदान कैंप लगाए जाते है ताकि हर परिवार का हर सदस्य स्वस्थ रहे।

JagranWed, 14 Apr 2021 04:12 PM (IST)

बिदु उप्पल, जगराओं

हमेशा पंजाब सरकार की ओर से सूबे की जनता के स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए मेडिकल कैंप लगाए जाते है और समाज की स्वं-सेवी संस्थाओं की ओर से मेडिकल कैंप व खूनदान कैंप लगाए जाते है ताकि हर परिवार का हर सदस्य स्वस्थ रहे। इसी तरह स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से समाज के हर वर्ग के बच्चों को शिक्षित करने के लिए दाखिला कैंप लगाने शुरू कर दिए गए हैं। पंजाब स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की ओर से शुरू की गई मुहिम के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल डल्ला लुधियाना की ओर से डीईओ सेकेंडरी हरजीत सिंह की अगुआई में बैसाखी के मौके पर डल्ला व मल्ला गांव के गुरुद्वारा साहिब में एक दाखिला कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर जगतार सिंह पंजाबी मास्टर व सुखविदर सिंह मास्टर की ओर से गुरुद्वारा साहिब मल्ला व डल्ला में दाखिले संबंधी घोषणा करवाई गई। गौरव गुप्ता, महिदरपाल कौर व सुखदीप सिंह की ओर से गुरुद्वारा साहिब में आ रही संगतों को स्कूल की गतिविधियों व सुविधाओं से परिचित करवाया गया। अध्यापकों की ओर से गांव वासियों को सरकार की ओर से दी जाती सुविधाओं जैसे कि मुफ्त किताबों, मुफ्त वर्दी, मिड डे मील की सुविधा विभिन्न वजीफे व स्कूल में बनी साइंस व मैथ प्रयोगशालां व आरओटी रूम, कंप्यूटर प्रयोगशालाएं, स्मार्ट रूम, खुले खेल के मैदान व शतप्रतिशत परिणामों आदि पर जागरूक करवाया गया। इस मौके पर सरपंच निर्मल सिंह धीरों की ओर से प्रिसिपल सतवंत कौर, समूह स्टाफ सदस्यों की सराहना की गई। और दाखिला मुहिम में साथ देने का भरोसा दिलाया गया। इस मौके पर समूह टीचिग स्टाफ से टीचिग स्टाफ व मिड डे मील वर्कर की ओर से दाखिला मुहिम में हिस्सा लिया गया।

इस संबंध में डीईओ लुधियाना हरजीत सिंह ने कहा कि सरकारी स्कूलों में बेहतरी क्वालिटी एजूकेशन से बच्चों को शिक्षित करने का है ताकि गरीब व मध्यम वर्ग के बच्चों की पढ़ाई पैसे न होने कारण वंचित न रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.