कब्जाधारियों के बजाय दूसरे डेयरी संचालकों को थमा दिए नोटिस

हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स में पार्को पर कब्जा करने के मामले ने नया मोड़ ले लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:10 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 03:10 AM (IST)
कब्जाधारियों के बजाय दूसरे डेयरी संचालकों को थमा दिए नोटिस
कब्जाधारियों के बजाय दूसरे डेयरी संचालकों को थमा दिए नोटिस

जागरण संवाददात, लुधियाना : हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स में पार्को पर कब्जा करने के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। नगर निगम ने जिन डेयरी संचालकों को नोटिस जारी किए हैं उन्होंने मेयर को साफ कर दिया है कि उनका किसी पार्क पर कब्जा ही नहीं है। इसलिए उन्हें जो कार्रवाई करनी है, करें।

दरअसल डेयरी संचालकों का तर्क है कि निगम ने जिन्हें नोटिस दिए हैं उनका पार्कों व ग्रीन बेल्ट पर कब्जा ही नहीं है और जिन्होंने कब्जा किया है उन्हें नोटिस ही नहीं दिए गए। मेयर बलकार सिंह संधू ने डेयरी संचालकों को साफ कर दिया कि अगर नोटिस का जवाब नहीं आया है तो निगम पार्क खाली करवाएगा ही, क्योंकि इस मामले में हाईकोर्ट के आदेश हैं।

नगर निगम ने हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स के 60 डेयरी संचालकों को नोटिस जारी किया था कि उन्होंने पार्को व ग्रीन बेल्ट पर कब्जा किया है। निगम ने यह नोटिस 19 सितंबर को जारी किए थे और उसके बाद उन्हें तीन दिन का समय दिया था।

हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स एसोसिएशन के चेयरमैन बॉबी ने बताया कि निगम की तरफ से जो नोटिस जारी किए गए हैं उसके संबंध में मेयर बलकार सिंह संधू को बता दिया गया है। किसी भी डेयरी संचालक ने स्थाई कब्जा नहीं किया है। अगर निगम को लगता है तो वह कार्रवाई करके पार्क खाली करवाएं। उन्होंने निगम से मांग की है कि पार्क खाली करवाकर उन्हें दोबारा से बनवाएं। उन्होंने कहा कि अगर नोटिस वापस न लिए गए तो डेयरी संचालक हर तरह के कब्जे का विरोध करेंगे।

chat bot
आपका साथी