लुधियाना में लोको शेड का ऑफिस स्टेशन पर शिफ्ट करने को लेकर विवाद, NRMU ने किया प्रदर्शन

नॉर्दन रेलवे मेंस यूनियन के प्रवक्ता गौरव शर्मा ने बताया कि मैनेजमेंट लोको शेड और डीजल शेड से ऑफिसों को स्टेशन पर शिफ्ट करने का निर्देश जारी किया है जो इन ऑफिस में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को नागवार गुजर रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 02:47 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 02:51 PM (IST)
लुधियाना में लोको शेड का ऑफिस स्टेशन पर शिफ्ट करने को लेकर विवाद, NRMU ने किया प्रदर्शन
नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के सदस्यों ने वीरवार को किया प्रदर्शन। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के सदस्यों ने वीरवार को मैनेजमेंट के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल व विभाग से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि जो ऑफिस लोको शेड में है उसे स्टेशन पर शिफ्ट नहीं किया जाए।नॉर्दन रेलवे मेंस यूनियन के प्रवक्ता गौरव शर्मा ने बताया कि मैनेजमेंट लोको शेड और डीजल शेड से ऑफिसों को स्टेशन पर शिफ्ट करने का निर्देश जारी किया है जो इन ऑफिस में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को नागवार गुजर रहा है।

अधिकारी और कर्मचारी आरोप लगा रहे हैं कि लोको शेड और डीजल शेड से ऑफिस जाते स्टेशन पर चले जाएगा तो यहां के काम में दिक्कतें आएंगी। इसलिए अधिकारियाें और मुलाजिमों ने नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के माध्यम से अपनी बात को डीआरएम तक पहुंचाई। हालांकि ऑर्डर निरस्त नहीं होने के कारण रेल मुलाजिमों को संघर्ष पर उतरना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-Punjab Covid News: लुधियाना का Positivity Rate 0.84% पंजाब में सबसे कम, जिले में सभी के टीकाकरण के लिए चाहिए 60 लाख डोज

समझाने के बाद मुलाजिम माने

लोको शेड में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर आरपीएफ ने सख्ती दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को कहा कि वह अपने ड्यूटी पर चले जाएं अन्यथा पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ेगी। इस संबंध में आरपीएफ के पोस्ट कमांडर अनिल कुमार ने कहा कि मुलाजिमों को समझाने के बाद वे अपने काम पर चले गए हैं और उनकी मांगों पर जल्द ही विचार किया जाएगा। गाैरतलब है कि इससे पहले भी कई बार रेलवे यूनियन और प्रबंधन आमने-सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें-Good News : पंजाब के हलवारा एयरपाेर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे यात्री विमान, PWD बनाएगा टर्मिनल; जानें कब शुरू हाेगी फ्लाइट

यह भी पढ़ें-Ludhiana Gold Loot Case: जयपाल के एनकाउंटर के साथ दफन हो गया 22 किलो सोने की लूट का राज

chat bot
आपका साथी