बिना मास्क Dc Office आए तो कटेगा चालान, दो से अधिक लोग पहुंचे तो नहीं लेंगे मांगपत्र

दो एडीशनल डिप्टी कमिश्नर व एक एसडीएम कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन व्यवस्था में बदलाव करने जा रहा है।

By Edited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:36 AM (IST)
बिना मास्क Dc Office आए तो कटेगा चालान, दो से अधिक लोग पहुंचे तो नहीं लेंगे मांगपत्र
बिना मास्क Dc Office आए तो कटेगा चालान, दो से अधिक लोग पहुंचे तो नहीं लेंगे मांगपत्र

लुधियाना, [राजेश शर्मा]। दो एडीशनल डिप्टी कमिश्नर व एक एसडीएम कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन व्यवस्था में बदलाव करने जा रहा है। इसमें सर्वप्रथम फोकस है मिनी सचिवालय परिसर में जुटने वाली भीड़ से निजात व पंजाब सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी हिदायतों का 100 प्रतिशत पालन। मास्क के बिना सचिवालय परिसर में एंट्री पर पूर्ण पाबंदी लगा दी गई है।

गेट पर तैनात पुलिस कर्मी के पास चालान बुक रखी गई है जो बिना मास्क पहुंचने वाले लोगो के चालान काटेगा। मांगपत्र की भीड़ से निजात पाने के लिए केवल दो लोगों को ही इजाजत होगी। अगर इससे अधिक लोग पहुंचे तो मांगपत्र ही नहीं लिया जाएगा। नई योजना के तहत गेट पर ही एक कर्मचारी बिठाने की प्रक्रिया पर मंथन चल रहा है जो आवेदकों से पूछताछ व उनकी एंट्री करने के बाद ही परिसर में जाने की इजाजत देगा। वह भी तब अगर जरूरी हुआ तो। नहीं तो उसके दस्तावेज वहीं रिसीव करके संबधित ब्रांच को भेज दिए जाएंगे।

डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने नई व्यवस्था की पुष्टि करते हुए बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य लोगो के अलावा अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना से बचाना है। इसके लिए कुछ सुझाव आए है जिन पर मंथन चल रहा है। जल्द ही इसे लागू भी कर दिया जाएगा। इसकी शुरुआत करते हुए पहले ही दिन मिनी सचिवालय के एंट्री गेट पर तैनात पुलिस कर्मी अनिल कुमार ने वीरवार को बिना मास्क के पहुंचे चार लोगो के चालान काटकर मौके पर ही जुर्माना वसूला। वहीं, मांगपत्र देने पहुंचे लोगो को भी परिसर में जाने की अनुमति नहीं दी गई।

प्रशासनिक अधिकारी नदारद, कर्मियों के कार्यालयों पर ताले

वीरवार को लगातार दूसरे दिन भी परिसर में सन्नाटा पसरा रहा। एडीसी जनरल व एडीसी जगराओं के कार्यालय उनके पॉजिटिव आने से बंद हो गए। वहीं आरटीए सचिव दमनजीत सिंह मान, एसडीएम पश्चिम अमरिंदर सिंह मल्ली, डिस्ट्रिक्ट रेवेन्यू आफिसर जोगिंदर सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर विनोद कुमार बांसल, एसडीएम पूर्वी धालीवाल सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी क्वांरटाइन रहे तो उनके कार्यालयों से संबधित कर्मचारियों के कार्यालयों पर ताले लटके दिखे। सेहत विभाग की टीम ने दूसरे दिन भी प्रशासनिक कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों के सैंपल लिए।

डीसी के कोर्ट रूम में जमाया डेरा

सेहत विभाग की टीम तीन दिन में सौ से अधिक कर्मचारियों के सैंपल ले चुकी है। डीसी आम लोगों के साथ-साथ कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों को कोरोना वायरस से बचाने का हमारा विशेष ध्यान है। परिसर में लोग कम से कम आएं इसके लिए मेरी लोगो से अपील है कि वह अपने मांगपत्र या शिकायत ऑनलाइन दर्ज करवाएं या फिर डॉक से भेजें।

सुरक्षा कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि कोरोना से बचाव के लिए पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों का सौ फीसद सख्ती से पालन करवाया जाए। अगर दो से अधिक व्यक्ति मांगपत्र लेकर पहुंचेंगे तो हम उसका मांगपत्र ही स्वीकार नहीं करेंगे। - वरिंदर कुमार शर्मा, डिप्टी कमिश्नर

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी