PU Senate Poll: लुधियाना में दोपहर तक 9 फीसदी मतदान, चार सेंटर्स व पांच बूथों पर हो रहे चुनाव

PU Senate Poll पीयू सीनेट चुनाव के लिए लुधियाना में दुगरी के एमजीएम पब्लिक स्कूल पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) में दो बूथ एक समराला और एक बूथ साहनेवाल में बनाया गया है। वहीं लुधियाना के पांचों बूथों पर 9386 वोटर्स रहे

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:05 PM (IST)
PU Senate Poll: लुधियाना में दोपहर तक 9 फीसदी मतदान, चार सेंटर्स व पांच बूथों पर हो रहे चुनाव
पंजाब यूनिवर्सिटी सीनेट के लिए मतदान जारी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) सीनेट के ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के दूसरे चरण के चुनाव के लिए रविवार को मतदान जारी हैं। यहां चार सेंटर्स और पांच बूथों में दूसरे चरण में चुनाव प्राेसेस जारी है। सुबह आठ बजे से शुरू हुए मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी दोपहर तक मात्र आठ से नौ फीसदी तक वोटिंग हुई है। बता दें कि ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के पहले चरण के चुनाव 26 सितंबर को तेरह सेंटर्स पर आयोजित हो चुके हैं लेकिन इस दिन कुछ सेंटर्स पर पंजाब पुलिस की परीक्षा होने के चलते कुछ सेंटर्स पर दूसरे चरण में चुनाव कराने पड़े।

लुधियाना के पांचों बूथों पर 9386 वोटर्स ने किया मतदान

लुधियाना में दुगरी के एमजीएम पब्लिक स्कूल, पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) में दो बूथ, एक समराला और एक बूथ साहनेवाल में बनाया गया है। वहीं लुधियाना के पांचों बूथों पर 9386 वोटर्स रहे जिसमें एमजीएम स्कूल में बने सेंटर में 3292, पीएयू में बने एक बूथ में 1942 और दूसरे बूथ में 1767, साहनेवाल में 952 तथा समराला में बने सेंटर पर 1433 वोटर्स रहे।

यह भी पढ़ें-Lodhi Club Exhibition: लुधियाना के DC की बेटियों ने Exhibition में लगाया स्टाल, चैरिटी को देंगी सारी कमाई

लुधियाना से चार उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

लुधियाना से ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी से चार उम्मीदवार जिसमें एससीडी गवर्नमेंट कालेज से रिटायर हुए प्रो. मुकेश अरोड़ा, स्टेट बैंक आफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन चंडीगढ़ सर्कल और डिप्टी जनरल सेक्रेटरी पंजाब बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के नरेश गौड़, निहाल सिंह वाला कालेज के पि्रंसिपल प्रो. कुलदीप सिंह, एडवोकेट कमलजीत सिंह रहे। इससे पहले पीयू सीनेट के लेक्चरार, प्रिंसिपल्स कांस्टीच्युएंसी के चुनाव हो चुके हैं और उनका परिणाम भी घोषित हो चुका है। ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के लिए मतगणना 19 अक्तूबर को शुरू होगी और परिणाम 20 अक्तूबर घोषित होगा।

यह भी पढ़ें-Rail Roko Andolan: पंजाब में किसान कल रेल लाइनाें पर देंगे धरना, लुधियाना में 4 जगह ट्रैक रहेगा बाधित

chat bot
आपका साथी