रात के समय राहगीरों को लूटने वाले गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार

रात के अंधेरे में अपने वाहनों पर जाली नंबर प्लेट लगाकर राह चलते लोगों को हथियार दिखाकर लूटने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:08 PM (IST)
रात के समय राहगीरों को लूटने वाले गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार
रात के समय राहगीरों को लूटने वाले गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार

संसू, लुधियाना। रात के अंधेरे में अपने वाहनों पर जाली नंबर प्लेट लगाकर राह चलते लोगों को हथियार दिखाकर लूटने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें से सात नाबालिग हैं। इनका एक साथी फरार है जिसकी तलाश में रेड की जा रही है। पकड़े गए गिरोह में गणेश नगर निवासी मोहम्मद महमूद, शिवा और विक्की शामिल हैं। थाना डिवीजन नंबर तीन की पुलिस ने इनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

जांच अधिकारी एएसआइ गुरजीत सिंह ने बताया कि शहर में यह गैंग सक्रिय था। यह रात के समय अपने वाहनों पर जाली नंबर प्लेट लगाकर राह चलते लोगों को रास्ते में घेर लेते थे फिर उससे हथियार दिखाकर मोबाइल फोन, नकदी व कीमती सामान लूट लेते थे। सूचना के आधार पर इन्हें 24 सितंबर को समराला चौक के नजदीक से काबू किया गया। इनका एक साथी विक्की फरार है।

गुरजीत सिंह ने बताया कि मोहम्मद महमूद के खिलाफ पहले भी मामले दर्ज हैं। यह गिरोह मोती नगर, डिवीजन नंबर सात, सलेम टाबरी व डिवीजन नंबर तीन के अलावा शहर के कई स्थानों पर करीब 25 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है। इनके कब्जे से दो एक्टिवा, एक बाइक, दो किरच, एक लोहे का दातर, एक छोटी किरपान, छह मोबाइल फोन व एक लोहे की राड बरामद हुई। पुलिस के अनुसार उनकी निशानदेही पर 11 मोबाइल फोन और बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए सात किशोरों को जुवेनाइल में भेज दिया गया है जबकि शिवा व मोहम्मद महमूद का तीन दिन का रिमांड हासिल कर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी