श्री मुक्तसर साहिब में विवाह के तीन महीने बाद नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुरालियों की गिरफ्तारी के लिए स्वजनों का धरना

गगनदीप कौर की संदिग्ध मौत होने पर स्वजनों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। पोस्टमार्टम में की जा रही देरी से आक्रोशित हुए महिला के स्वजन तथा गांववासी बुधवार को श्री मुक्तसर साहिब के कचहरी चौक पर धरना दे रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:23 PM (IST)
श्री मुक्तसर साहिब में विवाह के तीन महीने बाद नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुरालियों की गिरफ्तारी के लिए स्वजनों का धरना
श्री मुक्तसर साहिब के कचहरी चौक पर गगनदीप कौर के घरवाले धरना दे रहे हैं। सांकेतिक फोटो

गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब), जेएनएन। शादी के तीन महीने बाद ही गगनदीप कौर निवासी विर्क खेडा खुर्द (बठिंडा) की संदिग्ध मौत होने पर उसके स्वजनों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। पोस्टमार्टम में की जा रही देरी से आक्रोशित हुए महिला के स्वजन तथा गांववासी बुधवार को कचहरी चौक पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी होने तक अंतिम संस्कार न करने की बात कही है।

सिविल अस्पताल गिद्दड़बाहा में गगनदीप कौर के ताया परमजीत सिंह ने बताया कि गगनदीप की शादी करीब तीन माह पहले गुरप्रीत सिंह निवासी खिड़कियांवाला तहसील गिद्दड़बाहा (मुक्तसर) के साथ हुई थी। शादी के समय उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया था। शादी के बाद 10-15 दिन तक तो सब कुछ ठीक ठाक चला। उसके बाद उसके ससुराल परिवार ने गगनदीप के साथ मारपीट की और उसे हमारे घर छोड़ दिया। उसके बाद पंचायती राजीनामा होने पर वह उसे ससुराल घर विर्क खुर्द छोड़ आए। इसके करीब 10 दिन बाद फिर ससुराल परिवार ने गगनदीप के साथ मारपीट की और दोबारा उसे उनके पास छोड़ गए। दो दिन पहले गगनदीप की सास गांव की पंचायत को लेकर आई और उसे अपने साथ ले गई। उसके बाद सुबह फोन आया कि उसकी मौत हो गई है। गगनदीप के रिश्तेदार सतनाम सिंह ने बताया कि लड़की का मैसेज आया था कि ससुराल परिवार उसे मारना चाहता है। इसके बाद ही हमें उसकी मौत की खबर मिली।

सतनाम सिंह ने बताया कि उसके पति गुरप्रीत सिंह ने फोन करके बताया था कि गगनदीप ने सल्फास खा ली है। उन्होंने उससे गगनदीप को अस्पताल ले जाने के लिए कहा। जब वह मौके पर पहुंचे तो गगनदीप कौर का शव एंबुलेंस में पड़ा था। उसके पास कोई भी नहीं था। स्वजनों ने मांग की कि पुलिस गगनदीप के ससुराल वालों को तुरंत गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपितों को जल्द से जल्द काबू करें और शव का पोस्टमार्टम करवाया। जब तक आरोपित काबू नहीं किए जाते, तब तक वह शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

इस संबंध में थाना कोटभाई के प्रभारी लवप्रीत सिंह ने कहा कि गगनदीप के ताया परमजीत के बयानों पर पति, सास, तीन ननदों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गगनदीप के पति को काबू कर लिया है, जबकि बाकी आरोपित अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

chat bot
आपका साथी