top menutop menutop menu

दो माह पहले लव मैरिज, पति से झगड़ा होने पर खुदकुशी की

दो माह पहले लव मैरिज, पति से झगड़ा होने पर खुदकुशी की
Publish Date:Mon, 10 Aug 2020 04:45 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, लुधियाना : गांव जवद्दी में नवविवाहिता ने घर पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उसकी दो माह पहले ही लव मैरिज हुई थी। पुलिस ने मृतका की मां के बयानों पर दामाद को नामजद किया। गांव शंकर की गुरप्रीत कौर ने बताया कि बेटी अमनदीप कौर का गांव घवदी के चरणजीत सिंह के साथ प्रेम प्रसंग था और दोनों ने लव मैरिज करवा ली। दो माह पहले हुई शादी के बाद से दोनों में झगड़ा रहने लगा। बेटी अकसर फोन करके बताती थी कि चरणजीत सिंह झगड़ा करता रहता है। आठ अगस्त की रात को चरणजीत ने फोन करके बताया था कि दोनों में झगड़ा हो रहा है और सुबह कहा कि अमनदीप कौर ने घर पर ही फंदा लगा लिया। जब वह पहुंची तो देखा कि बेटी का शव बेड पर पड़ा था और पगड़ी पंखे की हुक से लटक रही थी। पुलिस ने रणजीत सिंह के खिलाफ थाना डेहलों में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एएसआइ रणजीत सिंह के अनुसार आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में टिब्बा रोड के दो मोहल्लों में रहने वाली दो सहेलियों ने भी फंदा लगा लिया था। इसमें एक युवती की मौत हो गई जबकि किशोरी का सीएमसी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मृतका गुरमेल पार्क की गली सात की जुलफान की बेटी आशिमा (18) थी जबकि किशोरी कंपनी बाग की निवासी शिवा है। दूसरी ओर, जुलफान ने बताया कि वो होजरी में सिलाई का काम करता है। उसकी दो बेटियां व एक बेटा है। आशिमा जिद्दी व झगड़ालू थी। मंगलवार दोपहर खाना खाने के बाद ऊपर कमरे में चली गई। दोपहर तीन बजे पत्नी जब बेटी के पास गई तो पंखे से चुन्नी के सहारे लटकी आशिमा को देख शोर मचाया। लोगों की मदद से उसे नीचे उतार कर सीएमसी अस्पताल ले जाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

वही शिवा को देर शाम गंभीर हालत में सीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया। इलाके में चर्चा है कि वो आशिमा की दोस्त थी। सहेली की मौत का पता लगने के बाद उसने भी आत्महत्या का प्रयास किया। उसके पिता मोहम्मद सादिक ने बयान दर्ज कराया है कि साइकिल सीखते समय चुन्नी चैन में फंस गई जिसके चलते गला घुट गया। उधर, आशिमा की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर उसे दफनाने की तैयारी शुरू कर दी मगर उसी समय किसी ने पुलिस को फोन करके जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पोस्टमार्टम बुधवार को किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.