नए डीईओ लखवीर सिंह आज संभालेंगे चार्ज, सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने पर फोकस

डीईओ लखवीर सिंह ने कहा कि हर कार्य के आगे चुनौतियां काफी होती हैं। उनके सामने भी रहेंगी लेकिन उनकी कोशिश रहेगी कि वह अपने कार्य पर खरा उतरें। जिला लुधियाना में क्वालिटी एजुकेशन पर फोकस किया जाएगा। उनकी कोशिश रहेगी कि गतिविधियों में विद्यार्थियों को शामिल कर पढ़ाया जाए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 10:29 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:29 AM (IST)
नए डीईओ लखवीर सिंह आज संभालेंगे चार्ज, सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने पर फोकस
लुधियाना के नवनियुक्त डीईओ सेकेंडरी लखवीर सिंह। फाइल फोटो

लुधियाना, जेएनएन। सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की गिनती बढ़ाने पर पूरा फोकस किया जाएगा। बेशक कोरोना काल चल रहा है, ऐसे में शिक्षा विभाग का लक्ष्य सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा इनरोल करना रहेगा। यह बात नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी लखवीर सिंह ने कही। फिलहाल नवनियुक्त डीईओ वीरवार सुबह 11 बजे के बाद चार्ज संभालेंगे। बरसाल सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल से रिलीव होकर वीरवार सुबह 11 बजे तक उनके चार्ज संभालने की उम्मीद है।

डीईओ लखवीर सिंह ने कहा कि हर कार्य के आगे चुनौतियां काफी होती हैं। उनके सामने भी रहेंगी लेकिन उनकी कोशिश रहेगी कि वह अपने कार्य पर खरा उतरें। जिला लुधियाना में क्वालिटी एजुकेशन पर फोकस किया जाएगा। उनकी कोशिश रहेगी कि गतिविधियों में विद्यार्थियों को शामिल कर पढ़ाया जाए। प्रेक्टिकल ज्ञान जब तक विद्यार्थियों को नहीं होगा, तब तक वह किसी तरह की नॉलेज हासिल नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा लर्निंग के तरीकों को बढ़ावा देने के लिए रोचक तरीकों को अपनाया जाएगा।

डीईओ ने कहा कि रोचक तरीकों के जरिए विद्यार्थी बोरियत महसूस नहीं करते और वह हंसते-खेलते बहुत कुछ सीख सकते हैं। बता दें कि इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी रहे हरजीत सिंह दो महीने तक जिले के डीईओ रहे हैं और अब वह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बटारी में प्रिंसिपल के तौर पर सेवाएं देंगे।

chat bot
आपका साथी