स्कूल तीन महीने की ट्यूशन फीस माफ करे

हैबोवाल कलां में पड़ते न्यू जीएमटी स्कूल के खिलाफ अभिभावक वीरवार को मिनी सचिवालय में इकट्ठे हुए। अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद एडीसी अमरजीत सिंह बैंस को ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 02:38 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 02:38 AM (IST)
स्कूल तीन महीने की ट्यूशन फीस माफ करे
स्कूल तीन महीने की ट्यूशन फीस माफ करे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : हैबोवाल कलां में पड़ते न्यू जीएमटी स्कूल के खिलाफ अभिभावक वीरवार को मिनी सचिवालय में इकट्ठे हुए। अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद एडीसी अमरजीत सिंह बैंस को ज्ञापन दिया। अभिभावकों ने कहा कि स्कूल तीन महीने की ट्यूशन फीस और दाखिला फीस की मांग कर रहा है। ऐसी स्थिति में वे न तो ट्यूशन फीस दे सकते हैं और न ही दाखिला फीस, इसलिए इसे माफ किया जाए। अभिभावक हरविदर कौर ने कहा कि उनकी एक बेटी है और परिवार में वह दोनों ही हैं। कोरोना जैसी स्थिति में सभी का कामकाज ठप हो गए हैं। वे ट्यूशन फीस और दाखिला फीस इस स्थिति में नहीं दे सकते हैं। अभिभावक मिलन ने कहा कि उनकी केवल एक ही मांग है कि ट्यूशन फीस और दाखिला फीस माफ की जाए।

अभिभावक एक महीने की ही फीस दे दें : प्रिंसिपल मंजीत कौर

प्रिंसिपल मंजीत कौर ने कहा कि स्कूल ने केवल ट्यूशन फीस के लिए अभिभावकों को बोला है। साथ में यह भी कहा है कि जो अभिभावक एक महीने की फीस दे सकता है, वह एक महीने की ही दे दे। स्कूल ने किसी तरह की दाखिला फीस अभिभावकों से नहीं मांगी है। इस दौरान इलाका पार्षद रोहित सिक्का सहित स्कूल के अन्य अभिभावक ममता शर्मा, मंदीप कौर और अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

सरकार ने दी है एक्सटेंशन

वहीं, सरकार ने अकादमिक वर्ष 2020-21 के लिए एसोसिएटिड स्कूलों को एक साल की एक्सटेंशन देने की घोषणा की है । इससे एसोसिएटिड स्कूलों में खुशी की लहर दौड़ उठी। राज्य में 2200 एसोसिएटिड स्कूलों को एक साल की एक्सटेंशन मिली है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर बने हालात को देखते हुए यह राहत दी गई है। यह एक्सटेंशन 31 मार्च 2021 तक दी है।

chat bot
आपका साथी