केंद्रीय वेतन पैट्रन लागू करने के फैसले पर रोष

डेमोक्रटिक टीचर फ्रंट पंजाब के आह्वान पर डीटीएफ ब्लाक जगराओं की बैठक प्रधान मनजिदर सिंह चीमा व सचिव दविदर सिंह सिद्धू की अगुआई में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:41 PM (IST)
केंद्रीय वेतन पैट्रन लागू करने के फैसले पर रोष
केंद्रीय वेतन पैट्रन लागू करने के फैसले पर रोष

जागरण संवाददाता, जगराओं : डेमोक्रटिक टीचर फ्रंट पंजाब के आह्वान पर डीटीएफ ब्लाक जगराओं की बैठक प्रधान मनजिदर सिंह चीमा व सचिव दविदर सिंह सिद्धू की अगुआई में हुई। बैठक में पंजाब सरकार द्वारा आहलुवालिया कमेटी की नीतियों को लागू करने व नई भर्ती केंद्रीय वेतन पैट्रन के अधीन करने के नोटिफिकेशन के खिलाफ बीपीईओ जगराओं सुरिदर कौर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम मांगपत्र सौंपा। सरकार से इन फैसलों को वापस लेने की मांग की है। ब्लाक प्रधान मनजिंदर सिंह चीमा ने कहा कि सरकार नए केंद्रीय वेतन पैट्रन लागू कर नई भर्ती होने वाले कर्मचारियों का शोषण कर रही है। वहीं, पुराने कर्मचारियों की वेतन में कटौती करने के रास्ते भी साफ करने पर लगी हुई है। इसे पंजाब के अध्यापक कभी भी लागू नहीं होने देंगे।

महासचिव दविदर सिंह सिद्धु ने कहा कि पंजाब सरकार केंद्र सरकार जैसे कारपोरेट को पंजाब के खजाने लुटाने के रास्ते पर है। इस मौके पर अध्यापक वर्ग ने सरकार को चेतावनी दी कि केंद्रीय वेतन पैट्रन का नोटिफिकेशन वापस लेने के साथ आहलुवालिया कमेटी की नीतियां रद नहीं की गई तो अगले दिनों में संघर्ष तेज करेंगे। इस मौके पर ब्लाक सदस्य सुधीर झांजी, तुलसी दास, राणा आलमदीप,हरदीप सिंह, जगतार सिंह, सुखदेव सिंह हठूर, गुरमीत सिंह, भजन सिंह व मनजिदर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी