NEET Examination 2021: लुधियाना में नीट की परीक्षा शुरू, दो घंटे पहले सेंटर पर पहुंच गए थे स्टूडेट

NEET Examination 2021स्टूडेंटस सेंटरों पर दोपहर 12 बजे से पहले ही हुंच गए थे। क्योंकि दिशा निर्देश जारी किए गए थे कि सेंटर पर परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले पहुंचना है। इस बार काेराेना के चलते कड़े नियमाें के तहत परीक्षा का आयाेजन किया जा रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 02:59 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 02:59 PM (IST)
NEET Examination 2021: लुधियाना में नीट की परीक्षा शुरू, दो घंटे पहले सेंटर पर पहुंच गए थे स्टूडेट
स्टूडेंटस सेंटरों पर दोपहर 12 बजे से पहले ही पहुंच गए। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। NEET Examination 2021: नेशनल एलिजिबिल्टी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट) की परीक्षा दोपहर दो बजे से शुरू हो गई। देशभर में एक साथ आयोजित हो रही परीक्षा को लेकर जिले में चार सेंटर बनाए गए हैं। इनमें से एक अमृत इंडो कैनेडियन अकेडमी, गुरुनानक सीनियर सेकेंडरी स्कूल दोराहा, एसजीएनडी कांवेंट स्कूल आंदलू और शास्त्री नगर स्थित बीसीएम आर्य माडल रहा।

स्टूडेंटस सेंटरों पर दोपहर 12 बजे से पहले ही हुंच गए थे। क्योंकि दिशा निर्देश जारी किए गए थे कि सेंटर पर परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले पहुंचना है। इस बार काेराेना के चलते कड़े नियमाें के तहत परीक्षा का आयाेजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: पंजाब के दाेराहा में किसानाें ने अभिनेत्री कंगना रनोट की नई फिल्म का विरोध, जानें पूरा मामला

सख्त जांच के बाद परीक्षा में बिठाया

शास्त्री नगर स्थित बीसीएम आर्य माडल स्कूल में बनाए गए सेंटर के गेट पर जब स्टूडेंटस पहुंचे तो उनकी गहन जांच की गई। गेट पर कर्मचारियों की तरफ सबसे पहले एडमिट कार्ड और फिर आई कार्ड देखे गए। उसके बाद उन्हें स्कूल के अंदर जाने दिया गया। गेट के अंदर पहुंचने पर कर्मचारियों की तरफ से फीवर की जांच की गई। इसके बाद उन्हें फिर सेंटर में भेजा गया।

यह भी पढ़ें-1965 Indo Pak War: 1965 की लड़ाई में मेजर भूपिंदर ने दुश्मनाें के टैंक कर दिए थे धवस्त, सेना ने बलिदान को किया याद

एक रूम में 12 स्टूडेंटस काे बिठाया

सभी स्टूडेंटस चप्पल पहनकर पहुंचे थे। सेंटर के एक रूम में 12 स्टूडेंटस काे शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखते हुए बिठाया गया। उन्हें मास्क, सैनिटाइजर और हैंडवाश भी उपलब्ध करवाया गया। इस दौरान बच्चों के साथ आए अभिभावकों का सड़क पर जमावड़ा लगा रहा। काेराेना के चलते इस बार सख्ती देखने काे मिली।

यह भी पढ़ें-Harmohinder Pahwa death: नोवा साइकिल के CMD हरमोहिंदर सिंह पाहवा का निधन, सतलुज क्लब में मीटिंग में आया हार्ट अटैक

chat bot
आपका साथी