Punjab Congress News: अमृतसर से पटियाला तक जश्न, राजा वडिंग व कुलवीर जीरा नवजोत सिद्धू से मिलने पहुंचे

नवजोत सिंह सिद्धू दो दिन से पूरी तरह सक्रिय थे। रविवार रात हाईकमान ने जैसे ही उनको पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की घोषणा की उनके समर्थकों ने जश्न मनाया। सोमवार को विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग व कुलवीर जीरा उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:36 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:36 AM (IST)
Punjab Congress News: अमृतसर से पटियाला तक जश्न, राजा वडिंग व कुलवीर जीरा नवजोत सिद्धू से मिलने पहुंचे
नवजोत सिद्धू से मिलने उनके आवास पर पहुंचे विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग व कुलवीर जीरा।

जागरण टीम, पटियाला/अमृतसर। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद गुरु नगरी अमृतसर से लेकर शाही शहर पटियाला तक उनके समर्थक रविवार देर रात तक जश्न में डूबे रहे। नवजोत सिंह सिद्धू रात करीब साढ़े 10 बजे पटियाला पहुंचे और उन्होंने गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब में माथा टेका। सोमवार सुबह नवजोत सिद्धू के पटियाला स्थित आवास पर उनसे मिलने विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग व कुलवीर सिंह जीरा पहुंचे। दोनों विधायकों ने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर शुभकामनाएं दी और वर्तमान राजनीतिक माहौल पर चर्चा की। 

इससे पहले, गत दिवस सिद्धू ने विधायकों और कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात का दौर जारी रखा। सिद्धू ने दोपहर करीब डेढ़ बजे घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर से मिलने के बाद खन्ना और जालंधर में अन्य विधायकों से मुलाकात की। जालंधर से पटियाला लौटते समय उन्हें रास्ते में अध्यक्ष बनाए जाने की सूचना मिली। पटियाला पहुंचते ही सिद्धू गुरुघर में नतमस्तक हुए और इसके बाद रात करीब साढ़े 11 बजे अपने आवास पर पहुंचें। जहां पहले से ही उनके समर्थकों की भीड़ जमा थी और ढोल की थाप पर जश्न मनाया जा रहा था।

घर के बाहर समर्थकों की भीड़ देखते हुए वह बिना किसी से बात किए चेहरे पर मुस्कान लिए अपने घर में दाखिल हुए। घर की पहली मंजिल की सीढि़यां चढ़ते हुए उन्होंने हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिनंदन किया। इस दौरान उन्होंने थम्ब्स अप का इशारा करते हुए नई पारी की बेहतर शुरुआत करने की मंशा भी जताई। इस समय सिद्धू के परिवार का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था। उधर, अमृतसर में भी उनके आवास के बाहर समर्थकों का जमावड़ा रहा और देर रात तक उन्होंने जश्न मनाया।

छह विधायकों और कई वरिष्ठ नेताओं से मिले सिद्धू

रविवार को शुतराणा के विधायक निर्मल सिंह खुद सिद्धू से मिलने उनके घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सिद्धू के अध्यक्ष बनने बनने से पार्टी के कैडर को और मजबूती मिलेगी। इसके बाद सिद्धू ने सबसे पहले सांसद परनीत कौर के नजदीकी घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर के आवास पर बैठक की। जलालपुर ने खुलकर उन्हें अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया। इसके बाद खन्ना पहुंचे सिद्धू ने विधायक गुरकीरत कोटली और पायल के विधायक लखवीर सिंह लक्खा से मुलाकात की। शाम को जालंधर में विधायक बावा हैनरी व संगत सिंह गिलजियां सहित पूर्व मंत्री अवतार हैनरी और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी से मिले।

पार्टी सिद्धू की अध्यक्षता में सर्वोच्च शिखर पर पहुंचेगी: रंधावा

जेल मंत्री सुख¨जदर सिंह रंधावा ने कहा कि सिद्धू के परिवार के साथ उनके पुराने रिश्ते हैं। सिद्धू की अध्यक्षता में पार्टी सर्वोच्च शिखर तक पहुंचेगी और पार्टी में नया जोश पैदा होगा। इस दौरान गुरदासपुर से विधायक बरिंदर सिंह पाहड़ा, बाघा पुराना (मोगा) के विधायक दर्शन सिंह बराड़ और शुतराणा (पटियाला) से विधायक निर्मल सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी