कैमरे की आंख से दिखी नेचर अराउंड लुधियाना

विश्व फोटोग्राफी दिवस के पर सतलुज क्लब में लगी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा एवं सीपी राकेश अग्रवाल ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 10:45 PM (IST)
कैमरे की आंख से दिखी नेचर अराउंड लुधियाना
कैमरे की आंख से दिखी नेचर अराउंड लुधियाना

जागरण संवाददाता, लुधियाना :

विश्व फोटोग्राफी दिवस के पर सतलुज क्लब में लगी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा एवं पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने किया। एडवोकेट हरप्रीत संधू ने अपने कैमरे से लुधियाना के आसपास की प्राकृतिक सुंदरता को संजोने का कामयाब प्रयास किया। प्रकृति के नजारे दिखा रही फोटोज को सभी ने खूब सराहा। हरप्रीत संधू ने दूसरे लाकडाउन के दौरान इन फोटो को शूट करके अपने कलेक्शन को शानदार बनाया।

डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने कहा कि फोटो प्रदर्शनी के जरिए एडवोकेट हरप्रीत संधू ने प्रकृति के संबंध में सार्थक संदेश दिया है। उन्होंने लुधियाना के लोगों को अपील की है कि लुधियाना के अनजान एवं शांत जगहों की झलक पाने के लिए जरूर यहां पहुंचे। इस प्राकृतिक छटा को फोटोग्राफी के माध्यम से एक ही मंच पर संजोया गया है। डीसी ने हरप्रीत संधू के प्रयासों की सराहना की।

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने भी हरप्रीत संधू की प्रदर्शनी की सराहना की और कहा कि इस प्रदर्शनी के जरिए लोगों को प्रकृति का महत्व समझाने का प्रयास किया गया है।

प्रख्यात कवि एवं पद्मश्री डा. सुरजीत पातर ने कहा कि हरप्रीत संधू ने इस प्रदर्शनी के जरिए अपने फोटोग्राफी के शानदार हुनर को लोगों के समक्ष पेश किया है। इससे लोगों को यह समझने में आसानी होगी की परमात्मा कुदरत में वास करता है और सभी को इसे संभालने की जरूरत है।

इस कार्य को संपन्न करने के लिए एडवोकेट हरप्रीत संधू ने जिला लुधियाना के देहाती इलाके मसलन सिधवा बेट, माछीवाड़ा, मत्तेवाड़ा, खैरा बेट, हलवारा, पीएयू, सतलुज नदी के किनारे प्राकृति के खूबसूरत रंगों को संजोया।

इस अवसर पर पद्मभूषण एवं प्रख्यात कृषि अर्थशास्त्री डा. एसएस जौहल, उद्योगपति कमल ओसवाल, महेश गोयल, नीरज सतीजा, संजीव ढांडा, रणजोध सिंह, प्रो गुरभजन गिल समेत कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी