गुरु रविदास जी के प्रकाशपर्व के उपलक्ष्य में निकाला नगर कीर्तन

श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशपर्व के उपलक्ष्य में मंडी मुल्लांपुर से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया और पांच प्यारों के नेतृत्व में विशाल नगर कीर्तन सजाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 08:07 PM (IST)
गुरु रविदास जी के प्रकाशपर्व के उपलक्ष्य में निकाला नगर कीर्तन
गुरु रविदास जी के प्रकाशपर्व के उपलक्ष्य में निकाला नगर कीर्तन

जेएनएन, मुल्लांपुर दाखा : श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशपर्व के उपलक्ष्य में मंडी मुल्लांपुर से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया और पांच प्यारों के नेतृत्व में विशाल नगर कीर्तन सजाया गया। गुरुद्वारा साहिब तप अस्थान बाबा मक्खन दास जी के मुख्य सेवक दर्शन सिंह भनोहड़ की अगुआई में गुरुद्वारा साहिब से नगर कीर्तन शुरू हुआ। फूलों के साथ सजाई पालकी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पवित्र स्वरूप सुशोभित थे। ज्ञानी कुलदीप सिंह कंचन समाना वाली बीबियों के ढाडी जत्थे ने संगत को गुरु जी की जीवनी के बारे में बताया।

गुरुद्वारा हरगोबिद साहिब जी के प्रबंधकों की ओर से संगत के लिए लंगर भी लगाया गया। नगर कीर्तन के दौरान संयुक्त सिख जांबाज क्लब बरसाल की गतका पार्टी ने गतके के जौहर दिखाए। ज्ञानी टहल ने स्टेज संचालन किया। इस मौके ज्ञानी भाई हरचरन सिंह जी के रागी जत्थे की तरफ कीर्तन के द्वारा संगतों को निहाल किया गया। इस मौके पोला सिंह, खजानची रणजीत सिंह, डा. मोहन सिंह, सरदारा सिंह, सुखमिंदर सिंह और जसविंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी