कब्रिस्तान को कब्जामुक्त करवाने की मांग उठाई

गांव बद्दोवाल में एक कब्रिस्तान अहल-ए-इस्लाम के स्वामित्व में है। इसमें एक तरफ कब्जे कर मकान बना लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:57 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:57 PM (IST)
कब्रिस्तान को कब्जामुक्त करवाने की मांग उठाई
कब्रिस्तान को कब्जामुक्त करवाने की मांग उठाई

जागरण संवाददाता, लुधियाना : गांव बद्दोवाल में एक कब्रिस्तान अहल-ए-इस्लाम के स्वामित्व में है। इसमें एक तरफ कब्जे कर मकान बना लिए गए हैं। राजनीतिक नेताओं की मिलीभगत से कब्रिस्तान में बची हुई जमीन के एक बड़े हिस्से में अवैध रूप से फैक्ट्री बनाई जा रही है। सिटी मास्टर प्लान के मुताबिक यह इलाका रिहायशी जोन में आता है और स्थानीय मुस्लिम समुदाय के प्रयासों के कारण निर्माण का काम वर्तमान समय में रुका है। इस संबंध में विधानसभा क्षेत्र दाखा और लुधियाना पश्चिम के मुस्लिम संरक्षण में मुस्लिम कब्रिस्तान सुनेत पिड और बद्दोवाल पिड लुधियाना की प्रबंधन समिति की आपात बैठक हुई। मीटिग में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के महासचिव इमरान खान ने अपना पक्ष रखा।

पंजाब कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा के महासचिव अनवर अली मुन्ना ने कहा कि अगर पंजाब वक्फ बोर्ड ने जल्द इस मुद्दे का समाधान नहीं किया तो मुस्लिम भाई चारे के लोग हजारों की संख्या में संघर्ष करने पर उतारू हो जाएंगे। खामिद अली अध्यक्ष सेवादल लुधियाना कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष डा. रियाज अहमद ने कहा कि कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध रूप से बन रही फैक्ट्री को लेकर क्षेत्र के मुसलमानों में रोष है।

मीटिग में हाजी शमीम अख्तर, हाजी मोहम्मद सलीम खान, हाजी गुलाम मोहम्मद, मोहम्मद साजिद खान, मोहम्मद जावेद अली अंसारी, मोहम्मद अनीस खान, मास्टर मोहम्मद आलम सैफी, मोहम्मद हाकम, मोहम्मद अकबर अली, सूरज दीन, लियाकत अली, मास्टर नौशाद आलम, मोहम्मद फुरकान खान, मोहम्मद असलम, मेहताब आलम, शौकत अली, मोहम्मद इस्लाम ठेकेदार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी