टैक्स डिफाल्टरों की दुकानें व फैक्ट्री सील, पांच लाख वसूले

नगर निगम ने प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी। सोमवार को नगर निगम जोन बी की प्रापर्टी टैक्स ब्रांच ने छह अलग अलग इलाकों में कार्रवाई करते हुए कई दुकानें व एक फैक्ट्री सील की। इनसे नगर निगम ने करीब 20 लाख रुपये प्रापर्टी टैक्स वसूल करना था। सीलिग की कार्रवाई के दौरान टीम ने पांच लाख रुपये वसूले। ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:24 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:24 AM (IST)
टैक्स डिफाल्टरों की दुकानें व फैक्ट्री सील, पांच लाख वसूले
टैक्स डिफाल्टरों की दुकानें व फैक्ट्री सील, पांच लाख वसूले

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम ने प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी। सोमवार को नगर निगम जोन बी की प्रापर्टी टैक्स ब्रांच ने छह अलग अलग इलाकों में कार्रवाई करते हुए कई दुकानें व एक फैक्ट्री सील की। इनसे नगर निगम ने करीब 20 लाख रुपये प्रापर्टी टैक्स वसूल करना था। सीलिग की कार्रवाई के दौरान टीम ने पांच लाख रुपये वसूले। निगम अफसरों ने साफ कर दिया कि जोन बी में अगले दिनों में भी प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों की सीलिग जारी रहेगी।

नगर निगम जोन बी के प्रापर्टी टैक्स ब्रांच के सुपरिटेंडेंट अब्दुल सतार ने बताया कि प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों की सूचियां तैयार की जा रही हैं। जैसे जैसे डिफाल्टरों की सूची सामने आ रही है वैसे वैसे अब सीलिग की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि सीलिग से पहले डिफाल्टरों को टैक्स जमा करवाने के लिए कहा जा रहा है। जो टैक्स जमा करवा देंगे उनकी प्रापर्टी सील नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि सोमवार को सीलिग की गई है उसमें से ज्यादातर लोगों ने 2018 से अब तक का प्रापर्टी टैक्स जमा नहीं करवाया है।

chat bot
आपका साथी