Property Tax News : लुधियाना के निगम कमिश्नर की दाेटूक, सीलिंग करो, कनेक्शन काटो, रिकवरी टारगेट कराे पूरा

कमिश्नर ने पहले तो सभी के साथ जनरल मीटिंग की और उसके बाद एक एक ब्रांच को तलब किया। बिल्डिंग ब्रांच व ओएंडएम ब्रांच रिकवरी में काफी पीछे है। कमिश्नर ने सबसे पहले प्रापर्टी ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की।

By Edited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:12 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:07 AM (IST)
Property Tax News : लुधियाना के निगम कमिश्नर की दाेटूक, सीलिंग करो, कनेक्शन काटो, रिकवरी टारगेट कराे पूरा
अफसराें की बैठक लेते निगम कमिश्नर। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। वित्तीय वर्ष 2020-21 अब आखिरी दौर में है और नगर निगम की अलग अलग ब्रांच अभी तक टारगेट के मुताबिक रिकवरी करने में बहुत पीछे हैं। निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने शनिवार को छुट्टी के बावजूद चारों जोनों के अफसरों को जोन डी में तलब किया और उनकी जमकर क्लास लगाई। कमिश्नर ने अफसरों को दो टूक कह दिया कि उन्हें 31 मार्च तक हर ब्रांच का रिकवरी टारगेट पूरा चाहिए। इसके लिए चाहे वह डिफाल्टरों की प्रापर्टी सील कर दें या उनके सीवरेज के कनेक्शन काट दें। 31 मार्च को किसी भी अफसर से बहानेबाजी नहीं सुनी जाएगी।

सभी ब्रांच अफसर व जोनल कमिश्नर अभी से रिकवरी के लिए अपनी रणनीति बना लें। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने शनिवार को शाम चार बजे से जोन डी में रिकवरी के लिए बैठक शुरू की। इसमें चारों जोनों के जोनल कमिश्नर, प्रापर्टी टैक्स ब्रांच के सुपरिंटेंडेंट, बिल्डिंग ब्रांच के अफसर व ओएंडएम सेल के अफसरों को तलब किया। कमिश्नर ने पहले तो सभी के साथ जनरल मीटिंग की और उसके बाद एक एक ब्रांच को तलब किया। बिल्डिंग ब्रांच व ओएंडएम ब्रांच रिकवरी में काफी पीछे है। कमिश्नर ने सबसे पहले प्रापर्टी ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अफसरों को कहा कि वह अपने अपने जोनों में डिफाल्टरों की लिस्ट तैयार करके उनसे टैक्स वसूलें।

इसके लिए अगर उन्हें किसी प्रापर्टी को सील करने की जरूरत पड़ती है तो इसके लिए उनकी खुली छूट है। उन्होंने साफ कर दिया कि रिकवरी के लिए अगर कोई बीच में आता है तो उसे साफ कह दें कि डिफाल्टर के बदले टैक्स जमा करवा दें। उसके बाद उन्होंने ओएंडएम ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की और ब्रांच की रिकवरी कम होने पर अफसरों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने बैठक में कहा कि पूरे शहर में अवैध कनेक्शन हैं और लोग खुलेआम सबमर्सिबल पंप लगा रहे हैं। इसके बावजूद कार्रवाई व रिकवरी नहीं हो रही है।

रिकवरी की डिटेल भी मांगी

कमिश्नर ने इन्हें भी साफ कह दिया कि डिफाल्टरों के सीवरेज कनेक्शन काटो और उनसे वसूली करो। उन्होंने साफ कर दिया कि अगर टारगेट पूरे नहीं हुए तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों से कहा, चालान का राशि पूरी करो आखिर में उन्होंने  बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की। बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों से अब तक किए गए चालानों के बारे में डिटेल ली और उनसे हुई रिकवरी की डिटेल भी मांगी। कमिश्नर ने ब्रांच के अफसरों को साफ कह दिया कि अब तक जितने भी चालान किए गए हैं, उनकी पूरी रिकवरी की जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी