नगर निगम ने छुट्टी वाले दिन 76 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स वसूला

नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 04:50 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:12 AM (IST)
नगर निगम ने छुट्टी वाले दिन 76 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स वसूला
नगर निगम ने छुट्टी वाले दिन 76 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स वसूला

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया है। इसके बाद शहरवासियों को प्रॉपर्टी टैक्स पर छूट नहीं मिलेगी। 30 सितंबर से पहले पहले अधिक से अधिक लोग टैक्स जमा करवा दें इसके लिए रविवार को भी नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच व सुविधा सेंटर खुले रखे। रविवार को नगर निगम ने चारों जोनों में 76 लाख रुपये बटोरे।

नगर निगम प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच के सुपरिटेंडेंट हेडक्वार्टर विवेक वर्मा ने बताया कि रविवार को 1300 के करीब लोगों ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाया। उन्होंने बताया कि अगले तीन दिन भी नगर निगम भारी लोगों के जुटने का अनुमान है क्योंकि 30 सितंबर तक लोगों को सरकार की तरफ छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अपनी रिटर्न जमा नहीं करवाई है वह करवा लें। इसके अलावा जो लोग निगम दफ्तर नहीं आना चाहते हैं वह ऑनलाइन भी जमा करवा सकते हैं।

-------

नगर कौंसिल ने वसूला 5.82 लाख रुपये टैक्स

सरकार के निर्देशों पर खन्ना नगर कौंसिल की ओर से 30 सितंबर तक प्रॉपर्टी टैक्स में 10 फीसद की छूट दी है। कौंसिल में छुट्टियों वाले दिनों शनिवार और रविवार को भी टैक्स काउंटर खुले रखे हैं। ईओ चरणजीत सिंह ने बताया कि इस दौरान कौंसिल स्टाफ की तरफ से 200 उपभोक्ताओं की रिटर्न दाखिल की गई। इस दौरान कुल 5.82 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स वसूल किया गया।

कौंसिल के सुपरिटेंडेंट किरणदीप सिह, इंस्पेक्टर अमरपाल सिंह की देखरेख में प्रॉपर्टी टैक्स की टीम ने काम किया। ईओ ने शहवासियों से अपील की कि वे 30 सितंबर तक इस योजना का भरपूर लाभ उठाएं। टैक्स को पंजाब सरकार की वेबसाइट पर भी जमा कराया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी