24 सितंबर से मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी का आवास घेरेंगे टेट पास बेरोजगार, मुक्तसर में बनाई रणनीति

बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आवास का 24 सितंबर काे घेराव करेगी। इस संबंध में मंगलवार काे गुरु गोबिंद सिंह पार्क में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

Tue, 21 Sep 2021 04:16 PM (IST)
बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन करेगी सीएम आवास का घेराव। (जागरण)

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब। बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आवास का 24 सितंबर काे घेराव करेगी। इस संबंध में मंगलवार काे गुरु गोबिंद सिंह पार्क में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। राज्य समिति सदस्य बलराज मोड़ और जिला नेता लखविंदर कंबोज ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने से पहले घर-घर नौकरी का वायदा किया था। साढ़े चार साल के दौरान सिर्फ कांग्रेस ने सिर्फ मुख्यमंत्री बदला है जबकि बेरोजगारों के साथ किए वायदों में से एक भी वायदा पूरा नहीं किया।

कांग्रेस सरकार घर-घर नौकरी और बेरोजगारी भत्ते का वायदा भूल चुकी है। स्थिति ऐसी बनी हुई है कि लोगों को कुछ देने की बजाय कांग्रेस आपसी क्लेश में फंसी हुई है। उन्होंने बताया कि बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक 31 दिसंबर 2020 से लगातार संगरूर में शिक्षा मंत्री की कोठी के गेट पर कब्जा कर बैठे हैं। एक बेरोजगार अध्यापक मनीश कुमीर 21 अगस्त से लगातार पानी वाली टंकी पर डटा हुआ है। मोती महल आगे भी कई बार बेरोजगारों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई अध्यापकों की पगड़ी भी उतार गई और कई बार संघर्ष दौरान महिला अध्यापिकाओं के कपड़े भी फटे परंतु कांग्रेस सरकार के कान पर फिर भी जूं तक नहीं सरकी। 24 सितंबर फिर से बेरोजगारों की तरफ से मुख्यमंत्री की रिहायश का घेराव किया जाएगा। यदि सरकार फिर भी टाल मटोल करती है तो संघर्ष को ओर तीखा किया जाएगा। गाैरतलब है कि पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अध्यापक यूनियनाें ने सरकार के खिलाफ दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें-Bharat Bandh: 27 सितंबर के भारत बंद को सीटू का समर्थन, किसानों की मांगाें काे बताया जायज

 

ये रहे माैजूद

इस मौके चांद शेरगढ़, बलजिंदर सिंह, गुरप्रीत वांदर जटाना, जसदीप सिंह, धरविंदर सिंह, सतनाम सिंह, मनजीत भंगेआना व हरप्रीत कौर आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-Smarat City Project: लुधियाना स्मार्ट सिटी के कई प्रोजेक्ट PMO को भी आए पसंद, शहरी विकास मंत्रालय के सचिव ने ट्वीट कर की तारीफ

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.