मंदिर शिलान्यास से लौटेगा बहुप्रशिक्षित राम राज्य : मुकेशानंद

महामंडलेश्वर मुकेशानंद गिरी ने राम मंदिर के शिलान्यास को हिंदू इतिहास का गौरवशाली पल बताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 05:00 AM (IST)
मंदिर शिलान्यास से लौटेगा बहुप्रशिक्षित राम राज्य : मुकेशानंद
मंदिर शिलान्यास से लौटेगा बहुप्रशिक्षित राम राज्य : मुकेशानंद

जासं, लुधियाना : महामंडलेश्वर मुकेशानंद गिरी ने अयोध्या में बुधवार को होने वाले भव्य श्री राम मंदिर के शिलान्यास को हिंदू इतिहास का गौरवशाली पल बताते कहा कि इससे देश में बहुप्रशिक्षित राम राज्य लौटेगा। सैंकड़ों वर्ष पूर्व विदेशी हमलावरों की तरफ से भगवान श्री राम की चरणछोह प्राप्त जन्म व कर्मभूमि पर कब्जा कर इतिहास को मिटाने के प्रयत्न किए। कानूनी लड़ाई के बाद सनातन धर्म के अनुयायियों को धार्मिक विरासत (राम जन्म भूमि) वापस मिली। उन्होंने सनातन धर्म के अनुयायियों से आग्रह किया, वह शिलान्यास समारोह वाले दिन घरों में देसी घी के दीये जलाएं। शिलान्यास दिवस पर काकोवाल रोड स्थित श्री प्रेम धाम में समारोह की जानकारी देते कहा कि भक्त महाआरती के बाद भगवान श्री राम का पूजन कर राम मंदिर मुक्ति आंदोलन में प्राण न्यौछावर करने वालों को नमन करेंगे।

वहीं खन्ना से भाजपा के पूर्व पार्षद डॉ. सोमेश बत्ता ने कहा कि राम भक्त शिलान्यास दिवस को श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाएं। इसके साथ ही सरकार द्वारा कोरोना महामारी के चलते जारी निर्देशों का पालन भी किया जाए। उन्होंने लोगों को दीवाली की तर्ज पर अपने घरों को सजाने और घी के दीपक जलाने का आह्वान किया। बत्ता ने कहा कि 493 सालों के बाद यह शुभ घड़ी आई है। इसे यादगार तरीके से मनाया जाना चाहिए।

दुकानों को भी रोशनी में नहला दें : गैंद

खन्ना होजरी एंड रेडीमेड एसोसिएशन के प्रधान बिपन चंद्र गैंद ने सभी दुकानदारों से अपील की है कि इस ऐतिहासिक दिवस पर वे अपनी दुकानों को रोशनी से नहला दें। दुकानदार दुकानों पर रोशनी के लड़ियां लगाएं और दीपक जलाएं। गैंद ने कहा कि करीब 500 साल बाद आए इस दिन का महत्व दीवाली से कम नहीं है। रामभक्तों ने इस दिन के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी है। इस कारण इस ऐतिहासिक दिन को पूरे हर्षोल्लास व श्रद्धा के साथ मनाया जाए।

chat bot
आपका साथी