Vaccine Da Langar : कोरोना से गई मां की जान, बेटे ने रस्म किरया पर लगाया वैक्सीन लंगर; 225 लोगों काे लगवाया टीका

कोरोना वायरस ने मां की सांसें रोकी तो बेटे समेत परिवार को गहरा सदमा पहुंचा। परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों से चर्चा करने के बाद बेटे ने तय किया कि श्रद्धांजलि सभा के बजाय वैक्सीन का लंगर लगाया जाए ताकि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया जाए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:57 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:07 AM (IST)
Vaccine Da Langar : कोरोना से गई मां की जान, बेटे ने रस्म किरया पर लगाया वैक्सीन लंगर; 225 लोगों काे लगवाया टीका
लुधियाना में कोरोना से मां की जान जाने पर बेटे ने रस्म किरया पर लगाया वैक्सीन का लंगर।

लुधियाना, जेएनएन। Vaccine Da Langar :कोरोना वायरस ने मां की सांसें रोकी तो बेटे समेत परिवार को गहरा सदमा पहुंचा। मां की रस्म किरया रीति-रिवाज के हिसाब से करनी थी, लेकिन कोविड गाइडलाइन के कारण वह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों से चर्चा करने के बाद बेटे ने तय किया कि श्रद्धांजलि सभा के बजाय वैक्सीन का लंगर लगाया जाए ताकि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया जाए। इसी के तहत रविवार को भाविप के विकलांग केंद्र में वर्मा परिवार की तरफ से 225 लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाई गई।

पेशे से होजरी का कारोबार करने वाले प्रवेश वर्मा ने बताया कि उनकी मां लक्ष्मी वर्मा शुरू से ही जरूरतमंदों की सहायता का संदेश देती आई थीं। उनकी इसी सोच के मद्देनजर भोग के मौके पर वैक्सीनेशन कैंप लगाने के लिए भारत विकास परिषद (भाविप) व कोविड रिस्पांस टीम के साथ संपर्क किया। इसके बाद कृष्णा चेरिटेबल अस्पताल से संपर्क किया और उनसे पेड वैक्सीन खरीदी। इस कैंप में 225 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जिसकी कीमत प्रवेश वर्मा व उनके परिवार ने श्री कृष्णा चेरिटेबल अस्पताल को दी।

कोविड काल में यही सच्ची श्रद्धांजलि

इस कैंप में सिविल सर्जन डाॅ. किरण गिल व टीकाकरण अफसर डाॅ. पुनीत जुनेजा भी मौजूद रहे। डाॅ. किरण गिल ने कहा कि कोविड काल में यही सच्ची श्रद्धांजलि है, जिससे लोगों की जान को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस तरह के मौकों पर भीड़ एकत्रित करने के बजाय वैक्सीनेशन कैंप लगवाए जाएं।

भोग पर वैक्सीन लगवाने की पहल को बताया सच्ची सेवा

कोविड रिस्पांस टीम लुधियाना के प्रमुख ओंकार सिंह पाहवा (एवन साइकिल ) ने कहा कि लोगों को इसी तरह आगे आना चाहिए। जो लोग सक्षम हैं, वह वैक्सीन के लंगर लगाएं। उनकी टीम लोगों को जागरूक कर रही है। टीम की ओर से रविवार को दूसरा कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। भारत विकास परिषद के विकलांग केंद्र में कोविड केयर सेंटर भी चलाया जा रहा है, जिसमें कई कोविड मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिला।

chat bot
आपका साथी