Weather Forecast Punjab: पंजाब में जून के आखिरी हफ्ते में पहुंच सकता है मानसून, अगले दाे दिन बारिश के आसार

Weather Forecast Punjab पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की हेड डा. प्रभजोत कौर सिद्धू के अनुसार बुधवार को पंजाब के कई जिलों में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश भी हो सकती है। तेज आंधी चलने की भी संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 09:08 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:32 AM (IST)
Weather Forecast Punjab: पंजाब में जून के आखिरी हफ्ते में पहुंच सकता है मानसून, अगले दाे दिन बारिश के आसार
पंजाब में मानसून जून के आखिरी हफ्ते तक पहुंचेगा। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Punjab: पंजाब में मानसून जून के आखिरी हफ्ते तक पहुंच सकता है। मानसून तीन जून को केरल पहुंचेगा। केरल के बाद हरियाणा-पंजाब तक मानसून पहुंचने में कम से कम 25 दिन लग जाते हैं। ऐसे में पंजाब में मानसून जून के आखिरी हफ्ते में दस्तक देगा। इससे लाेगाें काे भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। पिछले कुछ दिनाें से लुधियाना सहित कई शहराें में गर्मी के चलते लाेगाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें-Ayush-64 Tablet: RSS कोरोना मरीजों को मुफ्त में बांटेगा आयुष-64 दवा, लुधियाना में चार जगह हाेगा वितरण

बुधवार को पंजाब के कई जिलों में छाए रहेंगे बादल

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की हेड डा. प्रभजोत कौर सिद्धू के अनुसार बुधवार को पंजाब के कई जिलों में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश भी हो सकती है। तेज आंधी चलने की भी संभावना है। उन्होंने कहा कि दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश फसलों खासकर धान की रोपाई के लिए फायदेमंद है। वहीं, प्रदेश में मंगलवार को तड़के तीन बजे के बाद तेज आंधी व हल्की बारिश से मौसम में काफी बदलाव आ गया। तापमान में सामान्य से आठ से बारह डिग्री सेलिसयस तक गिरावट दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें-F&CC meeting : चार माह बाद होने वाली लुधियाना एफएंडसीसी की बैठक फिर टली, जानें कारण

मंगलवार काे कहां कितनी बारिश

अमृततसर तीन मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई और यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेलिसयस रहा, जो कि सामान्य से सात डिग्री कम था। वहीं बठिंडा में 15 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गई और अधिकतम तापमान 29.6 डिसे दर्ज किया गया, जोकि सामान्य 12 डिग्री सेलिसयस कम था। लुधियाना में आठ मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड हुई और यहां अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री से. रिकार्ड किया गया, जोकि सामान्य से नौ डिग्री कम था। पटियाला में 25 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड हुई और यहां भी अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेलिसयस रिकार्ड किया गया।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Vaccination : लुधियाना में आज 65 जगह लगेगी कोविशील्ड और 8 जगह लगेगी कोवैक्सीन, यह रही सेंटरों की पूरी लिस्ट

chat bot
आपका साथी