फल-सब्जी मंडी में एंट्री के नाम पर अवैध वसूली, लोगों ने मंडी बोर्ड के जिला सेक्रेटरी से की शिकायत

बहादुरके रोड स्थित फल सब्जी मंडी में सुरक्षा कर्मियों पर अवैध वसूली का आरोप लगाया जा रहा है। लोगों ने मंडी बोर्ड के जिला सेक्रेटरी से शिकायत की है।

By Edited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 02:23 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 09:46 AM (IST)
फल-सब्जी मंडी में एंट्री के नाम पर अवैध वसूली, लोगों ने मंडी बोर्ड के जिला सेक्रेटरी से की शिकायत
फल-सब्जी मंडी में एंट्री के नाम पर अवैध वसूली, लोगों ने मंडी बोर्ड के जिला सेक्रेटरी से की शिकायत

लुधियाना, [डीएल डॉन]। बहादुरके रोड स्थित फल सब्जी मंडी में सुरक्षा कर्मियों पर अवैध वसूली का आरोप लगाया जा रहा है। वीरवार तड़के जब छोटे व्यापारी और किसान मंडी में सामान लेकर या खरीद करने के लिए जाते हैं,तो गेट पर सुरक्षा कर्मियों द्वारा एंट्री के नाम पर पैसे मांगे रहे हैं।

वहीं, जो गाड़ी चालक पैसे देने से मना करता है तो उसकी गाड़ी मंडी में घुसने नहीं दी जाती और गाली-गलौज कर उसे वहां से भगा दिया जाता है। इस बारे में कई लोगों ने मंडी बोर्ड के जिला सेक्रेटरी से शिकायत भी की है, इसके बावजूद अवैध वसूली बंद नहीं हो रहा। इसके कारण लोगों में रोष है।

लोगों का कहना है कि मंडी में पार्किंग फीस व टैक्स से परेशान हैं ऊपर से अवैध वसूली कहां से दें। आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मानते हैं कि मंडी में ट्रक से 200, टेंपो से 100 और रेहड़े वाले से 50 रुपये की अवैध वसूली हो रही है।

कोरोना से बचाव को लेकर तैनात सुरक्षा कर्मी यह अवैध धंधा चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पुलिस के प्रयास सराहनीय है, लेकिन कुछ सुरक्षा कर्मी मंडी में गलत काम कर रहे हैं। जबरन वसूली बंद करने की मांग विजय सिंह, उमेश कुमार, जसवीर सिंह, दिनेश कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन को सुरक्षा कर्मियों की अवैध वसूली पर नकेल कसनी चाहिए।

उन्होंने पुलिस कमिश्नर से इसकी उच्च स्तरीय जांच कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। रेहड़ी फड़ी फेडरेशन के प्रधान टाइगर सिंह ने कहा कि सुरक्षा कर्मियों पर इस तरह के आरोप शोभनीय नहीं है, इसलिए उच्च अधिकारियों को हस्तक्षेप कर वसूली बंद करवानी चाहिए।

करवाएंगे जांच : शर्मा

फल-सब्जी मंडी में अवैध वसूली के बारे में मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी दीपक शर्मा ने कहा कि पहले उन्हें मामले का पता नहीं था। अब जानकारी मिली है तो मामले की जांच करवा कर आरोपितों पर कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन को लिखेंगे।

chat bot
आपका साथी