लुधियाना में चार महीने से धूल फांक रही डोनेट की गई आधुनिक एंबुलेंस, एक बार भी नहीं हुआ इस्तेमाल

लुधियाना में पिछले चार महीने से डोनेट की गई आधुनिक एंबुलेंस धूल फांक रही है। कोरोना टेस्टिंग मोबाइल क्लीनिक और एंबुलेंस पूरी तरह से वातानुकूलित है। इसमें सैंपलिंग के लिए डाक्टरों और संदिग्ध मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:22 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:22 AM (IST)
लुधियाना में चार महीने से धूल फांक रही डोनेट की गई आधुनिक एंबुलेंस, एक बार भी नहीं हुआ इस्तेमाल
लुधियाना में चार से खड़ी डोनेट की गई आधुनिक एंबुलेंस।

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लिए पिछले साल अगस्त में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाने के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस कोरोना टेस्टिंग मोबाइल क्लीनिक और एंबुलेंस जिला प्रशासन को भेजी थी। चार महीने से हंबड़ा रोड स्थित सिटी बस अड्डे पर यह एंबुलेंस खड़ी है। इसका एक बार भी इस्तेमाल नहीं किया गया है। कोरोना टेस्टिंग मोबाइल क्लीनिक और एंबुलेंस पूरी तरह से वातानुकूलित है। इसमें सैंपलिंग के लिए डाक्टरों और संदिग्ध मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था है।

सुविधाएं :
- एलईडी स्क्रीन
- आटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन
- आक्सीजन सिलेंडर
- एयर फ्यूरीफायर
- रिकार्ड के लिए लैपटाप
-  फ्रिज
- जनरेटर

यह भी पढ़ें- परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में लुधियाना की प्रतिभा से बोले पीएम मोदी- बच्चों पर न डालें अपने सपनों का बोझ


एक साथ दो मरीजों की सैंपलिंग

इस आधुनिक एंबुलेंस में एक साथ दो मरीजों के सैंपल लिए जा सकते हैं। इसमें आइसोलेशन रूम भी है। यही नहीं आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट दोनों की सुविधा है।  

एक हजार लोगों की टेस्टिंग की क्षमता
इस एंबुलेंस को सन फाउंडेशन के चेयरमैन और विश्व पंजाबी संस्था के अंतरराष्ट्रीय प्रधान विक्रमजीत ङ्क्षसह साहनी ने सरकार को दिया था। इसमें रोजाना एक हजार लोगों का टेस्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने बनाया मोर्चा, व्हाट्सअप ग्रुपों में वायरल हुए पोस्टर

सिविल सर्जन से बात कर करेंगे एंबुलेंस का इस्तेमाल : डीसी
डीसी वरिंदर शर्मा का कहना है कि कोरोना टेस्टिंग मोबाइल क्लीनिक और एंबुलेंस का आकार बहुत बड़ा है। छोटी जगह या मोहल्लों में इसे लेकर जाना संभव नहीं है। इसे ओपन स्पेस में इस्तेमाल करेंगे। सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़ से बात कर एंबुलेंस के इस्तेमाल को प्लान करेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी