फरीदकोट जेल में प्रिंस टूटी व पवन नेहरा से मिला मोबाइल, दिल्ली में साथियों की गिरफ्तारी के बाद जागी पुलिस

दिल्ली में प्रिंस टूटी के दो साथियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस व जेल प्रशासन ने फरीदकोट जेल में सर्च आपरेशन चलाया। इस दौरान जेल में बंद प्रिंस टूटी व गैंगस्टर पवन नेहरा से मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:15 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:42 PM (IST)
फरीदकोट जेल में प्रिंस टूटी व पवन नेहरा से मिला मोबाइल, दिल्ली में साथियों की गिरफ्तारी के बाद जागी पुलिस
पंजाब की फरीदकोट जेल का बाहरी दृश्य। जागरण

जेएनएन, फरीदकोट। जेल में बैठकर प्रिंस टूटी मोबाइल से अपना नेटवर्क चला रहा था। दिल्ली पुलिस द्वारा कोटकपूरा निवासी उसके दो साथियों काे पाकिस्तानी हथियार सहित गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद सवालों में घिरे फरीदकोट जेल प्रशासन ने रात्रि में पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त आपरेशन चलाया। इस दौरान प्रिंस टूटी और गैंगस्टर पवन नेहरा के पास से मोबाइल बरामद हुआ है। दोनों के खिलाफ पुलिस द्वारा थाना सिटी फरीदकोट मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसकी पुष्टि फरीदकोट के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने की है।

प्रिंस टूटी हत्या व चोरी के मामले में जेल में बंद है। प्रिंस कुछ साल पहले कोटकपूरा में जोड़िया चक्कियां के पास एक शादी समारोह में फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत के मामले में जेल में बंद है। इसके अलावा उसके ऊपर दिल्ली पुलिस द्वारा आर्म्स एक्ट का भी मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें वह अब बरी हो चुका है। इसी तरह से पवन नेहरा दीपावली के दिन सैफी नामक व्यक्ति पर जानलेवा हमले के मामले में जेल में बंद है। प्रिंस टूटी और पवन नेहरा का संबंध लारेंस बिश्नोई ग्रुप से बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, अब हर बीपीएल परिवार करा सकेगा घर की मरम्मत, मिलेंगे 80 हजार रुपये

फरीदकोट जेल अधीक्षक ललित कोहली ने बताया कि प्रिंस टूटी पहले मुक्तसर जेल में बंद था, वहां से कुछ महीने पहले ही वह फरीदकोट जेल में शिफ्ट हुआ है। उन्होंने बताया कि रात्रि में चलाए गए संयुक्त आपरेशन के दौरान प्रिंस टूटी व पवन नेहरा से मोबाइल बरामद हुआ है। इसकी शिकायत थाना सिटी फरीदकोट पुलिस को कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में पकड़ी गई 100 करोड़ की बिजली चोरी, 236 टीमों ने की गुरुग्राम, धारूहेड़ा, फरीदाबाद, रेवाड़ी व हिसार में छापामारी

जेल से गैेंगस्टर मोबाइल से चला रहे नेटवर्क

जेल में बैठे खतरनाक गैंगस्टर मोबाइल के माध्यम से अपना नेटवर्क चला रहे हैं। पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जेल में मोबाइल फोन के दुरुपयोग को रोकने के लिए जैमर लगाने की बात कही थी, वह अब तक पूरी नहीं हुई है। फरीदकोट जेल अधीक्षक ललित कोहली के अनुसार जेल में जैमर फिलहाल नहीं लग रहा है।

यह भी पढ़ें: केंद्र का किसानों को तोहफा, किन्नू व आलू उत्पादकों को ढुलाई व स्टोरेज पर मिलेगी 50 फीसद सब्सिडी

कोटकपूरा के रहने वाले हैंं दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपित

कश्मीर के एक्टिविस्ट सुशील पंडित की हत्या की योजना में गिरफ्तार 34 वर्षीय सुखजिंदर व 23 वर्षीय लाखन उर्फ राजकुमार का संबंध कोटकपूरा से है। इन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे पाकिस्तानी हथियार भी बरामद किए गए हैं। इन्हें प्रिंस टूटी ने भेजा था। लाखन पिछले ढ़ाई साल से दिल्ली में अपनी बहन के पास रह रहा था। सुखजिंदर व लाखन पर पहले से कोई अपराधिक मामला दर्ज नहीं है। सुखजिंदर जैतो चुंगी के पास का रहने वाला है और वह दस वर्ष तक मलेशिया में भी रहा।

यह भी पढ़ें: नाइट कर्फ्यू की आशंका से असमंजस में लोग, पंजाब में मैरिज पैलसों के कारोबार पर पड़ने लगा असर

chat bot
आपका साथी