लुधियाना Central Jail में नशे की सप्लाई, पुलिस की सर्च में मोबाइल, बैटरियां व सिगरेट के पैकेट बरामद

लुधियाना सेंट्रल जेल अपराधियाें की पनाहगाह बनती जा रही है। नशा तस्करी मामले में बंद उत्तर प्रदेश निवासी मोहम्मद अशरिफ पुत्र मोहम्मद शाह के कब्जे से मोबाइल फोन की तीन बैटरियां मिलीं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:57 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:57 AM (IST)
लुधियाना Central Jail में नशे की सप्लाई, पुलिस की सर्च में मोबाइल, बैटरियां व सिगरेट के पैकेट बरामद
सेंट्रल जेल से प्रतिबंधित मोबाइल व नशीले पदार्थों की बरामदगी का सिलसिला जारी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जेल प्रबंधन के लाख दावों के बावजूद सेंट्रल जेल से प्रतिबंधित मोबाइल व नशीले पदार्थों की बरामदगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को हुई सर्च के दौरान जेल अधिकारियों ने विभिन्न मामलाें में बंद कैदियों व हवालातियों के कब्जे से मोबाइल, बैटरियां, तंबाकू, सिगरेट व बीड़ी के पैकेट बरामद किए। उनके खिलाफ केस दर्ज करके थाना डिवीजन नंबर 7 की ताजपुर चौकी पुलिस को रिपोर्ट बना कर भेज भेज दी गई है।

सहायक जेल सुपरिंटेंडेंट कमश्मीरी लाल ने बताया कि शुक्रवार शाम उन्होंने जेल गार्द तथा सीआरपीएफ टीम के साथ मिल कर सेंट्रल जेल के बीकेयू वार्ड में सर्च आपरेशन चलाया। जिस दौरान नशा तस्करी के मामले में विचाराधीन कैदी नवांशहर निवासी परमजीत सिंह पुत्र इंद्रजीत सिंह के कब्जे से सैमसंग कंपनी का मोबाइल फोन मिला। नशा तस्करी के ही मामले में बंद अमृतसर निवासी रमेश कुमार पुत्र सतीश कुमार के कब्जे से सैमसंग कंपनी का मोबाइल मिला।

नशा तस्करी मामले में बंद उत्तर प्रदेश निवासी मोहम्मद अशरिफ पुत्र मोहम्मद शाह के कब्जे से मोबाइल फोन की तीन बैटरियां मिलीं। इसी तरह से गंगा वार्ड में की गई सर्च के दौरान लावारिस हालत में पड़े तंबाकू के 18 पैकेट, सिगरेट के 5 पैकेट तथा बीड़ी के 5 बंडल बरामद किए गए। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि वो सब प्रतिबंधित सामान जेल में किस तरह से पहुंचा।

यह भी पढ़ें-शादी की नीयत से नाबालिग का अपहरण

शादी की नीयत से नाबालिग का अपहरण करने के आरोपित पर थाना मोती नगर पुलिस ने केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। एसआइ शिव कृपाल सिंह ने बताया कि उसकी पहचान शेर पुर कलां के दीप नगर की गली नंबर 2 निवासी अर्जुन कुमार के रूप में हुई। पुलिस ने उसी इलाके में रहने वाली महिला की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि 21 जुलाई की शाम 5 बजे उसकी 14 वर्षीय बेटी घर से कपड़े खरीदने के लिए बाजार गई और लौट कर नहीं आई।

तलाश के दौरान पता चला कि आरोपित ने उसे बहला फुसला कर शादी का झांसा दिया और अगवा करके ले गया है। शिव कृपाल सिंह ने कहा कि आरोपित का सुराग लगाने के लिए उसके मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया गया है। जल्दी ही उसे काबू करके नाबालिग को मुक्त करा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी