रजिस्ट्रियों की पेंडेंसी खत्म करने को लेकर विधायक ने डिीसी को लिखा पत्र

हलका पूर्वी से विधायक संजय तलवाड़ ने डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा को पत्र लिखा है जिसमे कहा है कि सब रजिस्ट्रार दफ्तर पूर्वी में रजिस्ट्रियों की रजिस्ट्रेशन के काम की पेंडेंसी को खत्म करने के उपाय किए जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:31 PM (IST)
रजिस्ट्रियों की पेंडेंसी खत्म करने को लेकर विधायक ने डिीसी को लिखा पत्र
रजिस्ट्रियों की पेंडेंसी खत्म करने को लेकर विधायक ने डिीसी को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, लुधियाना : हलका पूर्वी से विधायक संजय तलवाड़ ने डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा को पत्र लिखा है, जिसमे कहा है कि सब रजिस्ट्रार दफ्तर पूर्वी में रजिस्ट्रियों की रजिस्ट्रेशन के काम की पेंडेंसी को खत्म करने के उपाय किए जाएं। लुधियाना पूर्वी के तहत मांगट इलाके में पड़ते इलाकों को साहनेवाल तहसील से वापस पूर्वी सब रजिस्ट्रार दफ्तर के तहत लाया जाए।

विधायक ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष 2019-20 में 150 सामान्य, 15 तत्काल कुल 165 रजिस्ट्रियां आम पब्लिक के लिए उपलब्ध थीं, लेकिन अब अप्वाइंटमेंट कम करके 112 सामान्य एवं 15 तत्काल कुल 127 कर दी हैं। इससे तीस दिन की वेटिंग हो गई है। इसके अलावा पूर्वी इलाके के मांगट को सब तहसील साहनेवाल में कर दिया गया है। लोगों को साहनेवाल दूर पड़ता है, नतीजतन उनकी दिक्कतें बढ़ रही हैं। ऐसे में मांगट को साहनेवाल की बजाए पहले की तरह सब रजिस्ट्रार पूर्वी के तहत लाया जाए। साथ ही पूर्वी में रजिस्ट्रियों की संख्या बढ़ा कर रोजाना दो सौ की जाए। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी