आटो एवं टैक्सी चालकों की आर्थिक मदद करे सरकार : बैंस

लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को पत्र लिख कर मांग की है कि आटो एवं टैक्सी चालकों को आर्थिक मदद की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:26 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:26 AM (IST)
आटो एवं टैक्सी चालकों की आर्थिक मदद करे सरकार : बैंस
आटो एवं टैक्सी चालकों की आर्थिक मदद करे सरकार : बैंस

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को पत्र लिख कर मांग की है कि आटो एवं टैक्सी चालकों को आर्थिक मदद की जाए। पत्र में उन्होंने लिखा है कि मिनी लाकडाउन का सबसे अधिक आर्थिक असर इन पर ही पड़ रहा है। बैंस ने कहा है कि देश में कोरोना का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। समाज का हर वर्ग इसकी चपेट में है। लाकडाउन के कारण ट्रेड बंद हैं। इसके अलावा भी कई प्रतिबंध लगे हुए हैं। सारे कामकाज ठप हो कर रह गए हैं। लोगों के समक्ष रोजी रोटी का संकट मंडरा रहा है। लोग कोरोना के कारण घरों से नहीं निकल रहे हैं, सरकार के नियमों का पालन कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को भी चाहिए कि आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग की अधिक से अधिक वित्तीय मदद की जाए।

बैंस ने कहा कि आटो एवं टैक्सी चालकों की दशा भी काफी खराब हो गई है। काम के अभाव में इन सेवाओं से जुड़े लोग घर में बैठने को मजबूर हैं। घर का खर्च उठाना भी इनके लिए मुश्किल हो गया है। सरकार इनके घरों में राशन मुहैया कराए, बिजली का बिल, बच्चों के स्कूल की फीस सरकार अदा करे। टैक्सी की किश्तों पर लगने वाला ब्याज एवं जुर्माना माफ किया जाए। इसके अलावा उनको पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाए।

chat bot
आपका साथी