लुधियाना दाना मंडी में मंत्री आशु ने खरीद प्रबंधों का लिया जायजा, साथ-साथ पेमेंट करने के दिए निर्देश

वीरवार सुबह फूड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने जालंधर बाईपास दाना मंडी में पहुंचकर गेहूं खरीद का जायजा लिया। इस दौरान मंत्री ने खरीद एजेंसियों को निर्देश दिया कि किसानों से खरीदे जा रहे गेहूं में किसी प्रकार का गड़बड़ी न हो।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:47 AM (IST)
लुधियाना दाना मंडी में मंत्री आशु ने खरीद प्रबंधों का लिया जायजा, साथ-साथ पेमेंट करने के दिए निर्देश
फूड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने जालंधर बाईपास दाना मंडी में पहुंचकर गेहूं खरीद का जायजा लिया।

लुधियाना, जेएनएन। जिले में गेहूं की खरीद 10 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और गेहूं खरीद में कोई गड़बड़ी न हो और किसानों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए सरकार की ओर से व्यापक स्तर पर प्रबंध किए गए है। वीरवार सुबह फूड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने जालंधर बाईपास दाना मंडी में पहुंचकर गेहूं खरीद का जायजा लिया। इस दौरान मंत्री ने खरीद एजेंसियों को निर्देश दिया कि किसानों से खरीदे जा रहे गेहूं में किसी प्रकार का गड़बड़ी न हो।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से निर्धारित पैमाने पर गेहूं की खरीद हो और किसानों को साथ ही पेमेंट भी हो जाए ताकि किसान अपने काम में जुट जाए। उन्होंने बताया कि जिले की बड़ी मंडियों में खरीद शुरू हो चुकी है, गेहूं की आवक अभी बड़ी मंडियों में हो रही है। मंत्री आशु ने कहा कि जिले की सभी मंडियों में खरीद एजेंसियों ने किसानों का गेहूं खरीदने के लिए तैयारियां कर ली है।

इस दौरान जिला मंडी बोर्ड के चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा ने मंडी बोर्ड के पदाधिकारियों के साथ मंत्री भारत भूषण आशु का स्वागत किया और फूलों का गुलदस्ता देकर अभिनंदन किया। इस मौके पर दर्शन लाल बवेजा ने कहा कि जिस प्रकार से मंत्री जिले की मंडियों में जाकर गेहूं खरीद का निरीक्षण कर रहे हैं आज तक किसी मंत्री ने ऐसा नहीं किया और यह किसानों के लिए सबसे अच्छी बात है। बवेजा ने कहा कि सरकार की ओर से गेहूं खरीद की अच्छी व्यवस्था की गई है और किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। इस मौके पर खरीदी एजेंसियों के प्रतिनिधि आढ़ती व मंडी बोर्ड के पदाधिकारी मौजूद रहे।

मंडी में लगा वैक्सीनेशन कैंप

गेहूं खरीद के दौरान जिले की सभी मंडियों में कोविड-19 का कैंप लगाने के लिए सरकार ने निर्देश दिए है। वीरवार को लुधियाना जालंधर बाईपास दाना मंडी में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। मंत्री भारत भूषण आशु ने कैंप का भी निरीक्षण करते हुए निर्देश दिया कि जो किसान 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के हैं, उन्हें कोविड-19 वैक्सीन जरूर लगाया जाए, ताकि कोरोना जैसे महामारी पर काबू पाया जाए। कैंप के दौरान सात किसानों को कोविड-19 वैक्सीन लगाई गई। वहीं, कैंप में तैनात अधिकारियों ने बताया कि विभाग के तीन सदस्य वैक्सीन लगवाने के लिए किसानों को प्रेरित भी कर रहे है।

chat bot
आपका साथी