Milk Price Hike: अभी और सताएगी महंगाई ! लुधियाना में डेयरी संचालकाें ने तीन रुपये बढ़ाए दूध के दाम

Milk Price Hike एसोसिएशन के प्रधान का कहना है कि कोविड के कारण डेयरी संचालकों को बड़ा नुकसान हुआ है। डीजल की कीमत बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन का खर्च भी पहले से अधिक हाे गया है। इस कारण मजबूरी में दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:41 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:56 PM (IST)
Milk Price Hike: अभी और सताएगी महंगाई ! लुधियाना में डेयरी संचालकाें ने तीन रुपये बढ़ाए दूध के दाम
डेयरी संचालकों ने लुधियाना में दूध के दाम बढ़ाए। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Milk Price Hike: शहर के लाेगाें काे बड़ा झटका लगने वाला है। पेट्राेल-डीजल के बाद अब दूध भी महंगा हाेने जा रहा है। हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स से दूध खरीदने वाले लाेगाें को मंगलवार से दूध तीन रुपये प्रति लीटर महंगा मिलेगा। एसोसिएशन ने सोमवार को बैठक कर दूध के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि डेयरी फार्मर्स करीब आधे शहर में दूध की सप्लाई करते हैं।

एसोसिएशन के प्रधान बाबी का कहना है कि कोविड के कारण डेयरी फार्मर्स को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है ऊपर से डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी से भी उनकी लागत बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि डेयरी फार्मर्स लोगों को तीन तरह का दूध उपलब्ध करवाते हैं। भैंस का दूध अब तक 70 रुपये प्रति लीटर दे रहे थे अब यह 73 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा। गाय का दूध अब तक 55 रुपये प्रति लीटर था जो अब बढ़कर 58 रुपये रुपये हो गया है। गाय व भैंस का मिक्स दूध 62 रुपये से 65 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-ठेकेदारों की कमाई पर लुधियाना F&CC का चाबुक, 30 फीसद कम राशि पर टेंडर लेने वालों को नहीं मिलेगा काम

मंगलवार से नए दाम हो जाएंगे लागू

मंगलवार से नए दाम लागू हो जाएंगे। कोविड के कारण शहर में पार्टियां, कार्यक्रम, होटल व रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानें बंद हैं। यहां पर दूध की करीब 60 फीसद खपत है। इससे डेयरी संचालकों को बड़ा नुकसान हुआ है। कोविड के कारण पशु मंडी नहीं लग रही है। डेयरी संचालकों को महंगे दाम पर पशु खरीदने पड़ रहे हैं। डीजल की कीमत बढऩे से ट्रांसपोर्टेशन का खर्च भी बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें-नवविवाहिता ने दोस्त के घर में की खुदकुशी, पति से विवाद के बाद पहले दिल्ली गई.. फिर लुधियाना लौटकर दी जान

हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स एसोसिएशन के दूध के नए दाम

दूध                पहले           अब

भैंस                 70              73

गाय                55              58

भैंस व गाय (मिक्स) 62       65

-----------------

chat bot
आपका साथी