प्रश्न पत्र लीक मामले में शिक्षा सचिव ने मांगे वायरल हुए लिक

सरकारी स्कूलों में हो रही मिड टर्म परीक्षा के प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 13 सितंबर से शुरू हुई परीक्षा के पहले दिन से प्रश्न पत्र यू-ट्यूब चैनलों पर प्रसारित किए गए हैं। यह सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:22 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:22 AM (IST)
प्रश्न पत्र लीक मामले में शिक्षा सचिव ने मांगे वायरल हुए लिक
प्रश्न पत्र लीक मामले में शिक्षा सचिव ने मांगे वायरल हुए लिक

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सरकारी स्कूलों में हो रही मिड टर्म परीक्षा के प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 13 सितंबर से शुरू हुई परीक्षा के पहले दिन से प्रश्न पत्र यू-ट्यूब चैनलों पर प्रसारित किए गए हैं। यह सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा था। नकल विरोधी अध्यापक फ्रंट ने इसकी शिकायत शिक्षा सचिव, शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री से की थी। बुधवार को मुख्यमंत्री ने इस मामले में शिक्षा सचिव को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार शिक्षा सचिव कार्यालय की ओर से नकल विरोधी अध्यापक फ्रंट के प्रधान सुखदर्शन सिंह से वायरल हुए लिक की सूचना मांगी गई। फ्रंट के पदाधिकारियों ने जिन यू-ट्यूब चैनलों पर प्रश्न पत्र दिखाए गए थे उनके लिंक सबूत के तौर पर शिक्षा विभाग को भेज दिए हैं।

बारहवीं के इतिहास के पेपर में पूछा प्रश्न 'आउट आफ सिलेबस'

बारहवीं कक्षा के इतिहास के प्रश्न पत्र में 39वां प्रश्न श्री गुरु हरिराय जी ने किसके वडेरिया को आशीर्वाद दिया था पूछा गया था। इसे अध्यापकों ने आउट आफ सिलेबस बताया है। उनका कहना है कि बारहवीं तक विद्यार्थियों से 1469 से 1840 तक इतिहास पूछा जाता है। इसके अलावा इस प्रश्न के जवाब में दिए चार आप्शन में एक उत्तर राजनीति से संबंधित रखा गया था।

chat bot
आपका साथी