मेरिटोरियस स्कूल में नान मेडिकल के 36 छात्रों ने लिया दाखिला

मेरिटोरियस स्कूलों के लिए चली काउंसलिग प्रक्रिया के बाद सोमवार से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई। द सोसायटी फार प्रमोशन आफ क्वालिटी एजूकेशन की ओर से मेरिटोरियस स्कूल के लिए पहले दिन नान मेडिकल स्ट्रीम के 85 विद्यार्थियों की लिस्ट भेजी गई है जिन्होंने मंगलवार तक स्कूल में रिपोर्ट कर दाखिला लेना है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:28 PM (IST)
मेरिटोरियस स्कूल में नान मेडिकल के 36 छात्रों ने लिया दाखिला
मेरिटोरियस स्कूल में नान मेडिकल के 36 छात्रों ने लिया दाखिला

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मेरिटोरियस स्कूलों के लिए चली काउंसलिग प्रक्रिया के बाद सोमवार से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई। द सोसायटी फार प्रमोशन आफ क्वालिटी एजूकेशन की ओर से मेरिटोरियस स्कूल के लिए पहले दिन नान मेडिकल स्ट्रीम के 85 विद्यार्थियों की लिस्ट भेजी गई है, जिन्होंने मंगलवार तक स्कूल में रिपोर्ट कर दाखिला लेना है। सोमवार दोपहर तक नान-मेडिकल स्ट्रीम में केवल 36 विद्यार्थियों ने ही दाखिला लिया है, जिसमें 11 लड़के और 25 लड़कियां शामिल रही।

स्कूल से मिली जानकारी के अनुसार नान-मेडिकल स्ट्रीम के लिए भी सोसायटी की तरफ से लिस्ट काफी लेट पहुंची थीस जिसके चलते पूरे विद्यार्थियों को अभी सूचित ही नहीं किया गया। उम्मीद है कि मंगलवार तक ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी इस स्ट्रीम में दाखिला ले लेंगे। बात अगर कामर्स और हयूमेनिटीज स्ट्रीम की करें तो स्कूल में दोनों स्ट्रीम की अभी लिस्टें आई ही नहीं है। मेरिटोरियस स्कूल में 11वीं में दाखिले के लिए विभिन्न स्ट्रीम की 500 सीटें हैं।

टर्म वन परीक्षा के बाद आएंगे विद्यार्थी

पीएसईबी बोर्ड की टर्म वन परीक्षाएं 18 दिसंबर तक चलनी हैं। फिलहाल मेरिटोरियस स्कूल में दाखिला लेने वाले विद्यार्थी जिस स्कूल में जो भी स्ट्रीम पढ़ रहे हैं, वह संबंधित स्कूल में परीक्षाएं देकर 18 दिसंबर के बाद मेरिटोरियस स्कूल में रेगुलर क्लास के लिए आ सकेंगे।

chat bot
आपका साथी