भारत बंद की तैयारियों को लेकर किसान नेताओं ने की बैठक

संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा कृषि सुधार कानून रद्द करवाने के लिए 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान दिया गया है। उसकी तैयारियों को लेकर माछीवाड़ा में विभिन्न जत्थेबंदियों के किसान नेताओं ने मीटिग मार्केट कमेटी दफ्तर में की। जत्थेदार मनमोहण सिंह खेड़ा ने बताया कि भारत बंद को सभी जत्थेबंदियों ने समर्थन देने का एलान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:40 PM (IST)
भारत बंद की तैयारियों को लेकर किसान नेताओं ने की बैठक
भारत बंद की तैयारियों को लेकर किसान नेताओं ने की बैठक

संसू, श्री माछीवाड़ा साहिब : संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा कृषि सुधार कानून रद्द करवाने के लिए 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान दिया गया है। उसकी तैयारियों को लेकर माछीवाड़ा में विभिन्न जत्थेबंदियों के किसान नेताओं ने मीटिग मार्केट कमेटी दफ्तर में की। जत्थेदार मनमोहण सिंह खेड़ा ने बताया कि भारत बंद को सभी जत्थेबंदियों ने समर्थन देने का एलान किया है। केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का डट कर साथ दिया जाएगा। इस मौके आढ़ती ऐसोसिएशन व अन्य विभिन्न जत्थेबंदियों के नेताओं ने भी कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ धक्केशाही कर रही है और यदि यह कानून लागू हो गए तो इस का प्रभाव दुकानदारों, मजदूरों के इलावा प्रत्येक वर्ग पर पड़ेगा। इस मौके 27 सितंबर को माछीवाड़ा के खालसा चौक में किसान, मजदूर, दुकानदार और विभिन्न धार्मिक और सामाजिक जत्थेबंदियों के नेता संयुक्त रूप में एकत्रित हो सुबह से ले कर शाम तक केंद्र सरकार खिलाफ धरना देंगे जो कि बड़े शांतमई ढंग से होगा। इस मौके जत्थेदार मनमोहण सिंह खेड़ा ने कहा कि शहर के गांवों के लोग 27 सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए बढ़ चढ़कर शमूलीयत करें, जिससे केंद्र सरकार को मजबूर किया जा सके कि वह काले कानून रद करे।

इस समय आढ़ती ऐसोसिएशन प्रधान तेजिदर सिंह कून्नर, गुरनाम सिंह नागरा, नितिन जैन, रघवीर सिंह बैनीपाल, जगदीश राय बौबी, लछमण सिंह कूंमकलां, करमजीत अढ्यिाना, दर्शन सिंह, करमजीत सिंह मांगट, मनजीत सिंह मानगढ़, परमजीत सिंह बैनीपाल, परमजीत सिंह बैरसाल, भुपिदर सिंह हियातपुर, परमजीत सिंह, अवतार सिंह शेरियां, स्वर्न सिंह, इन्द्रजीत सिंह सैणी, निरंजन नूर आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी