लुधियाना में जन औषधि दिवस पर लगाया गया मेडिकल कैंप, 200 लोगों की हुई जांच

लुधियाना के प्रताप चौक के पास ओवरलाक रोड स्थित गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार के पास बने प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में करीब दो सौ लोगों ने अपनी सेहत की जांच कराई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:23 PM (IST)
लुधियाना में जन औषधि दिवस पर लगाया गया मेडिकल कैंप, 200 लोगों की हुई जांच
लुधियाना में जन औषधि दिवस पर मेडिकल कैंप लगाया गया।

लुधियाना, जेएनएन। जन औषधि दिवस के अवसर पर एक से सात मार्च तक विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। साेमवार को प्रताप चौक के पास ओवरलाक रोड स्थित गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार के पास बने प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इसमें माहिर डाक्टरों की टीमों में लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान करीब दो सौ लोगों ने अपनी सेहत की जांच कराई। कैंप में शुगर, ब्लड प्रेशर एवं अन्य बीमारियों की खास जांच की गई। इसका उद्घाटन लोक इंसाफ पार्टी के जिला प्रधान बलदेव सिंह ने किया।

बलदेव सिंह ने कहा कि सभी को अपने सेहत के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है, खासकर कोरोना महामारी काल में अधिक सतर्क रहना होगा। ऐसे में वक्त वक्त पर अपने शरीर की जांच कराना भी अनिवार्य है। औषधि केंद्र की प्रबंधक बलबीर कौर ने कहा कि कैंप में शुगर, दिल, कान, आंख एवं हर बीमारी की जांच के साथ मरीजों को एैनकें एवं दवाईयां भी वितरित की गईं। इसके अलावा कोछड़ मार्केट स्थित पुलिस चौकी के सामने बने जन औषधि केंद्र में भी इसी तरह के मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इसमें भी पहुंच कर लोगों ने अपनी सेहत की जांच कराई।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में स्कूलों एवं कालेजों में जाकर सभी को जन औषधि की दवाईयां लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यह दवाएं 80 फीसद तक सस्ती हैं। इस अवसर पर जसविंदर सिंह, अर्जुन सिंह चीमा, जसपाल सिंह, गुरशरण सिंह, अजय शर्मा, भूपिंदर सिंह, गुरमीत सिंह, निर्मल कौर समेत कई लोग मौजूद रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी