top menutop menutop menu

बिना मास्क व ग्लव्स के सफाई करने वाले कर्मियों की नहीं लगेगी हाजिरी, मेयर ने दिए निर्देश

लुधियाना, जेएनएन। डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ अस्पतालों में, पुलिस और प्रशासन सड़कों पर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। वहीं सफाई कर्मचारी और सीवरमैन शहर की सफाई कर पूरे शहर को स्वस्थ रखने में अहम भागीदारी निभा रहे हैं। निगम के सफाई कर्मचारी व सीवरमैन कोरोना संक्रमण से बचे रहें, इसके लिए मेयर बलकार ¨सह संधू खुद आगे आए हैं।

उन्होंने सफाई कर्मियों व सीवरमैनों को बिना मास्क व ग्लब्स के काम न करने के लिए कहा। यही नहीं उन्होंने साफ कर दिया कि जो सफाई कर्मी व सीवरमैन बिना मास्क व ग्लव्स के काम पर आएगा, उसकी हाजिरी नहीं लगाई जाएगी। यही नहीं उन्होंने निगम हेल्थ ब्रांच के अफसरों को सख्त हिदायतें दी हैं कि कर्मचारियों की सेहत का विशेष ख्याल रखा जाए ताकि वह पूरी मेहनत के साथ अपनी ड्यूटी कर सकें।

मेयर बलकार सिंह संधू ने मंगलवार को शहर के अलग-अलग वार्डो में जाकर सफाई मुहिम का जायजा लिया। उन्होंने वहां सफाई कर्मियों को तलब किया और उनके मास्क व ग्लब्ज चेक किए। कई जगह सफाई कर्मियों ने मास्क व ग्लव्स नहीं पहने थे। इस पर उन्होंने सफाई कर्मियों व अफसरों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने सफाई कर्मचारियों से कहा कि जब निगम की तरफ से उन्हें मास्क व ग्लब्ज दिए गए हैं तो वह उनका इस्तेमाल क्यों नहीं कर रहे।

मेयर ने साफ कर दिया कि जो कर्मचारी ग्लब्स व मास्क पहन कर नहीं आते हैं, उनकी हाजिरी नहीं लगेगी। उन्होंने अफसरों को कहा कि वह भी नियमित तौर पर चेक करें। जिनके पास मास्क व ग्लब्ज नहीं हैं, उन्हें तुरंत उपलब्ध करवाएं।

स्प्रे करने वाले कर्मियों को स्पेशल किट दी जाए: चौधरी

दरअसल, सोमवार को निगम कमिश्नर ने भी हेल्थ ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की थी। इस दौरान हेल्थ ब्रांच के अफसर जसदेव ¨सह सेखों व अश्वनी सहोता भी मेयर के साथ थे। म्युनिसिपल कर्मचारी दल के प्रधान व भाजपा पार्षद यशपाल चौधरी का कहना है कि निगम ने सभी कर्मचारियों को मास्क व ग्लब्स उपलब्ध करवा दिए हैं और अब उन कर्मचारियों को स्पेशल किट दी जाए, जो स्प्रे कर रहे हैं।

वार्ड 57 में सीवरमैनों पर लोगों ने बरसाए फूल

वार्ड 57 में सीवरमैन करीब 15 दिन से लगातार सीवरेज की सफाई में जुटे हैं। ये सफाई कर्मी कोरोना वायरस की परवाह किए बिना अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। मंगलवार को शिवाजी नगर में सीवरेज की सफाई करने वाले सीवरमैनों पर वहां के लोगों ने फूल बरसाए और कहा कि यह लोग भी एक सैनिक की तरह अपनी ड्यूटी निभाकर लोगों को स्वस्थ रखने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। शिवाजी नगर निवासी सनी बेदी ने बताया कि इन लोगों को भी पूरा सम्मान मिलना चाहिए ताकि इनका हौसला बना रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.