विधायक तीन साल से चिल्ला रहे, होजरी व टेक्सटाइल वेस्ट के ओपन गोदामों पर मेयर, कमिश्नर व डीसी सब खामोश

लुधियाना पूर्वी हलके के विधायक संजय तलवाड़ तीन साल से चिल्ला रहे हैं कि इन खो के ओपन गोदामों को कवर करवाएं ताकि आगजनी की घटना न हो सके। लेकिन मेयर निगम कमिश्नर पुलिस कमिश्नर व डीसी इस मुद्दे पर खामोश हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 03:16 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 03:16 PM (IST)
विधायक तीन साल से चिल्ला रहे, होजरी व टेक्सटाइल वेस्ट के ओपन गोदामों पर मेयर, कमिश्नर व डीसी सब खामोश
खो का काम करने वालों ने खुले प्लाटों में बगैर छत के खो के ढेर लगाए हैं। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। हलका लुधियाना पूर्वी में सैकड़ों की तादात में खो यानि होजरी व टेक्सटाइल वेस्ट के ओपन गोदाम हैं। खो का काम करने वालों ने खुले प्लाटों में बगैर छत के खो के ढेर लगाए हैं। जिससे कई बार आगजनी की घटनाएं हो चुकी हैं। दीपावली नजदीक आते ही आगजनी का खतरा ज्यादा हो जाता है।

हलके के विधायक संजय तलवाड़ तीन साल से चिल्ला रहे हैं कि इन खो के ओपन गोदामों को कवर करवाएं ताकि आगजनी की घटना न हो सके। लेकिन मेयर, निगम कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर व डीसी इस मुद्दे पर खामोश हैं। विधायक ने एक बार फिर से चारों को पत्र लिखकर पिछले सालों मे दिए गए पत्रों की याद दिलाते हुए ओपन गोदामों पर नकेल कसने का आग्रह किया है।

विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि हलके के मायापुरी, गुलाबी बाग, करतार नगर, टिब्बा रोड समेत अलग अलग इलाकों में लोग खो का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी इस होजरी  व टेक्सटाइल वेस्ट को ओपन में स्टोर करते हैं। जिसकी वजह से आगजनी की कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि जब से वह विधायक बने हैं हर साल मेयर, कमिश्नर, सीपी व डीसी को इनके खिलाफ कार्रवाई करने को कह रहा हूं। लेकिन कोई भी इस मामले को गंभीरता से नहीं रहा।

उन्होंने बताया कि 2018 व 2019 में भी दीपावली से पहले इन गोदामों के बारे में लिखा था। लेकिन किसी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। पिछले साल और उससे पहले भी दीपावली के दिनों में इन ओपन गोदामों में आग लगी है। तलवाड़ ने बताया कि इस बार फिर से मेयर, कमिश्नर, डीसी व सीपी को पत्र लिखकर दीपावली से पहले इन ओपन गोदामों को हटवाने के लिए कहा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि अगर प्रशासन के आदेश पर भी यह अपने ओपन गोदाम नहीं हटाते तो इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी