मेयर, कमिश्नर ने कोविड श्मशानघाटों का लिया जायजा

कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा रोज बढ़ता जा रहा है। श्मशानघाटों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के संस्कार किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:14 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:14 PM (IST)
मेयर, कमिश्नर ने कोविड श्मशानघाटों का लिया जायजा
मेयर, कमिश्नर ने कोविड श्मशानघाटों का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, लुधियाना :

कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा रोज बढ़ता जा रहा है। श्मशानघाटों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के संस्कार किए जा रहे हैं। संस्कार में लोगों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए नगर निगम कमिश्नर की अध्यक्षता में संस्कार कमेटी काम कर रही है। वीरवार को मेयर बलकार सिंह संधू व नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने कोविड श्मशानघाटों का जायजा लिया। दोनों ने संस्कार की व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जताई। इस दौरान माडल टाउन एक्सटेंशन श्मशानघाट में मेयर व कमिश्नर ने संक्रमितों का संस्कार कर रही टीम गुड्डू को सेल्यूट किया।

मेयर बलकार सिंह संधू ने बताया कि जिला प्रशासन ने नगर निगम को कोरोना संक्रमितों के संस्कार की जिम्मेदारी सौंपी है। इनकी लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए अब तीन की जगह छह श्मशानघाटों में संस्कार करवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि श्मशानघाटों को एलपीजी व लकड़ी की सप्लाई निरंतर दी जा रही है। इस दौरान नगर निगम के जोनल कमिश्नर नीरज जैन, एसई रजिदर सिंह, डा विपुल मल्होत्रा व पार्षद सनी भल्ला भी मौजूद रहे।

---

एनआरआइ ने टीम गुड्डू को दिए 50 हजार रुपये

लुधियाना में जब कोविड से मौत का सिलसिला शुरू हुआ था तब बच्चों ने अपनी मां का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। उस समय टीम गुड्डू आगे आई और उन्होंने संक्रमितों के संस्कार की जिम्मेदारी ली। तब से लगातार टीम गुड्डू संक्रमितों के संस्कार कर रही है। वीरवार को एनआरआइ पूनम पराशर ने 50 हजार रुपये की राशि इस टीम को भेजी। पार्षद ममता आशु ने यह राशि वीरवार को टीम गुड्डू को सौंपी। इस मौके पर पार्षद पंकज शर्मा काका, निगम के सेक्रेटरी जसदेव सिंह सेखों व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी