JEE Main Examination: लुधियाना के स्टूडेंटस ने जेईई मेन परीक्षा में गणित व फीजिक्स को बताया मुश्किल

JEE Main Examination एनटीए ने विद्यार्थियों को चार बार जेईई मेन परीक्षा के आयोजन के मौके दिए थे जिसके तीन अटेंपट और परिणाम जारी हो चुकी है तथा अंतिम अटेंपट इस बार चल रहा है जिसका परिणाम सितंबर के दूसरे माह तक आने की संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 12:41 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 12:41 PM (IST)
JEE Main Examination: लुधियाना के स्टूडेंटस ने जेईई मेन परीक्षा में गणित व फीजिक्स को बताया मुश्किल
जेईई मेन परीक्षा के चौथे व अंतिम अटेंपट की शुरूआत। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। JEE Main Examination: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन परीक्षा के चौथे व अंतिम अटेंपट की शुरूआत वीरवार से हो गई है। परीक्षा पांच दिनों तक जारी रहेगी। इसके बाद परीक्षा शुक्रवार फिर 31 अगस्त, एक और दो सितंबर तक जारी रहेगी। परीक्षा के लिए सेंटर अंतिम बार भी थ्रीके के सतनाम इंफोसिस में बनाया गया।

यह भी पढ़ें-Solar Power अपनाकर पंजाब के उद्योग बन रहे ईको फ्रेंडली, लाइटिंग व फ्यूल के तौर पर भी हो रहा उपयोग

सितंबर के दूसरे माह तक परिणाम आने की संभावना

परीक्षा दो चरणों में चलनी है। पहला चरण सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा चरण दोपहर 3 से 6 बजे तक चलना है। बता दें कि इस बार एनटीए ने विद्यार्थियों को चार बार जेईई मेन परीक्षा के आयोजन के मौके दिए थे जिसके तीन अटेंपट और परिणाम जारी हो चुकी है तथा अंतिम अटेंपट इस बार चल रहा है जिसका परिणाम सितंबर के दूसरे माह तक आने की संभावना है। देशभर से परीक्षा क्लीयर करने वाले ढ़ाई लाख उम्मीदवार अक्तूबर में होने जा रहे जेईई एडवांसड परीक्षा में बैठ सकेंगे।

यह भी पढ़ें-JOB Fair Ludhiana: नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर, यहां जुटेंगी कई कंपनियां; जानें कब हाेगा इंटरव्यू

किसी ने गणित तो किसी ने फीजिक्स को बताया मुश्किल

सुबह के सेशन में चली बी-टेक परीक्षा में किसी ने गणित तो किसी ने फीजिक्स को मुश्किल बताया। परीक्षा देकर बाहर आई छात्रा जसप्रिया ने कहा कि उसने जेईई मेन की तीनों अटेंपट दी है पर चौथी अटेंपट में गणित विषय काफी मुश्किल लगा। इस बार गणित के सवाल घुमा-फिरा कर पूछे गए जिसमें वह उलझ गई। दूसरे विद्यार्थी अंकित ने गणित को तो समान्य बताया लेकिन फीजिक्स विषय को थोड़ा मुश्किल बताया। हालांकि परीक्षा काे लेकर छात्राें में काफी उत्साह देखा गया।

यह भी पढ़ें-लुधियाना MC में खुल रही भ्रष्टाचार की परतें, ठेकेदाराें व अफसराें की मिलीभगत के बाद बदल डाली निगम हाउस की प्रोसीडिंग

chat bot
आपका साथी