फेसबुक फ्रेंड के साथ प्यार नहीं चढ़ा परवान, विवाहिता ने जहर खाकर दे दी जान

फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद प्रेमिका और उसके बाद पत्नी बनी युवती ने लुधियाना के गांव बहादुरके स्थित ससुराल में जहर खा लिया। ससुराल वालों ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए उसे लुधियाना की बजाय मोगा के अस्पताल में भर्ती कर दिया जहां उसकी मौत हो गई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 08:12 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 12:22 PM (IST)
फेसबुक फ्रेंड के साथ प्यार नहीं चढ़ा परवान, विवाहिता ने जहर खाकर दे दी जान
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मायके पक्ष के लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। (फाइल फोटो)

मोगा, जेएनएन। फेसबुक फ्रैंड के साथ हुआ प्रेम विवाह दो साल भी परवान नहीं चढ़ सका। प्रेमिका से पत्नी बनी युवती ने नौ अक्टूबर को लुधियाना के गांव बहादुरके स्थित ससुराल में जहर खा लिया था। जिसे ससुराल वालों ने पुलिस से बचने के लिए लुधियाना के बजाय मोगा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां सोमवार को उसकी सांसे थम गईं। सूचना मिलने पर थाना सिंधवाबेट पुलिस मोगा पहुंची और विवाहिता का शव कब्जे में लेने के बाद मायके पक्ष के लोगों के बयान भी दर्ज किए।

यह है मामला : दिल्ली के द्वारिका निवासी गुलशन फिंका ने बताया कि उनकी बेटी प्राची की दो साल पहले मनदीप सिंह निवासी जिला लुधियाना के गांव बहादुरके साथ दोस्ती हुई थी। 8 अक्टूबर, 2019 को मनदीप सिंह उसकी बेटी को शादी का झांसा देकर घर से भगा लाया था और 16 अक्टूबर 2019 को लुधियाना के एक गुरुद्वारा साहिब में शादी कर ली। प्राची के पिता का कहना है कि जब वह अपनी बेटी को ढूंढते हुए 22 अक्टूबर, 2019 को बहादुरके गांव पहुंचे, तो वहां उनकी बेटी सही सलामत होने की बात कही गई थी। कुछ समय बाद उनका दामाद मनदीप सिंह उनकी बेटी को तंग करने लगा था। छह महीने पहले वह अपनी बेटी को लेकर दिल्ली चले गए थे, लेकिन कुछ दिनों के बाद मनदीप सिंह उसकी बेटी को वापस ले गया। बाद में फिर वह उसे परेशान करने लगा।

गुलशन फिंका का कहना है कि नौ अक्टबूर को उनकी बेटी ने घरेलू दबाव के चलते जहर निगल लिया। इसके बाद ससुराल वालों ने लुधियाना की बजाय उसे मोगा के एक निजी अस्पताल में उसे भर्ती कराया। जिसकी सूचना गत रविवार को मनदीप सिंह के एक दोस्त ने उन्हें दी थी। वह अपनी बेटी प्राची के पास मोगा में निजी अस्पताल में पहुंचे, तो उनकी बेटी को वेंटिलेटर पर रखा हुआ था। जिसकी सोमवार को मौत हो गई। उधर, इस बारे में थाना सिधवांबेट में तैनात एसआइ हरदीप सिंह ने परिजनों के बयान लेकर जांच शुरू कर दी है।

दहेज को लेकर किया परेशान

मृतका के पिता गुलशन ने कहा कि उसके द्वारा अपनी बेटी की मांग पर मोबाइल समेत कई अन्य समान लेकर दिया गया था, ताकि वह ससुराल में सुख से रहे। मगर, ससुराल परिवार के सदस्यों समेत उसके दामाद मनदीप सिंह ने दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को परेशान करना बंद नहीं किया।

आरोपितों की गिरफ्तारी तक नहीं होने देंगे संस्कार

इस मामले में पीड़ित परिवार के सहयोग मेंआई शिव सेना हिंदुस्तान की महिला विंग पंजाब की महासचिव मनदीप शर्मा ने कहा कि समय-समय पर लड़कियों को बहका व प्रेम जाल में फंसा कर शादी करके मौत के घाट उतारा जा रहा है। उन्होंने सख्त शब्दों में चेतावनी दी है कि जब तक कथित आरोपितों पर हत्या का मामला दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं होने देंगे।

chat bot
आपका साथी