Market Mood: नहीं संभले तो घातक होगा कोरोना, कारोबार के साथ ग्राहकों को जागरूक कर रहे लुधियाना के दुकानदार

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले अपने साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं। अगर अब भी हम नहीं सुधरे और नियमों का पालन नहीं किया तो एक बड़ी त्रासदी की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:46 AM (IST)
Market Mood: नहीं संभले तो घातक होगा कोरोना, कारोबार के साथ ग्राहकों को जागरूक कर रहे लुधियाना के दुकानदार
लुधियाना गुड़ मंडी के दुकानदार अपनी जीविका को कमाने के साथ साथ ग्राहकों को जागरूक कर रहे हैं।

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसे रोकने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले अपने साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं। अगर अब भी हम नहीं सुधरे और नियमों का पालन नहीं किया तो एक बड़ी त्रासदी की ओर अग्रसर हो सकते हैं। महामारी के बीच दुकानदार भी परेशानी के दौर में काम कर रहे हैं। अगर काम बंद कर दिया जाए तो लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिलनी बंद हो जाएंगी।

ऐसे में गुड़ मंडी के दुकानदार अपनी जीविका को कमाने के साथ साथ ग्राहकों को कोविड से बचाव को लेकर सावधानियां बरतने के लिए जागरूक कर रहे हैं। कोई भी इसकी चपेट में न आए और कोविड के खात्मे के लिए काम किया जा सके। दुकानदारों को इस बात का मलाल भी है कि इस कठिन दौर में सहयोग करने के बजाए सरकार नए टैक्स लगाकर और वैट असेसमेंट के नोटिस भेजकर तंग कर रही है। ऐसे में दुकानदार कैसे बच पाएंगे। ऐसे फैसलों और नोटिसों से परहेज करना चाहिए।

कोविड को लेकर कई लोगों की धारणा गलत है। इसे हल्के में ले रहे हैं। इसको लेकर गंभीरता की जरूरत है। अब यह विकराल रूप धारण कर चुका है।

- संजीव सोहर

कोविड को खत्म करने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। वैक्सीन लगवाएं और नियमों का पालन जरूर करें।

- रमन अरोड़ा

नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। यह किसी एक व्यक्ति नहीं बल्कि सभी के लिए बहुत जरूरी है। लापरवाही बरतने पर इसका खामियाजा हमें ही भुगतना होगा।

- वरुण अरोड़ा, दुकानदार।

यह समय जीवन बचाने का है। यह एक मुश्किल दौर है। छोटी सी चूक से हम परेशानी में पड़ सकते हैं। इसलिए नियमों का पालन करें।

- सुंदर अरोड़ा, दुकानदार।

बाजारों में पूरी सावधानी बरतना जरूरी है। दुकानदारों को खुद भी और ग्राहकों से भी कोविड नियमों का पालन करवाना होगा। इसी से आने वाले समय में बचाव होगा।

- राकेश कुमार, दुकानदार।

इस कठिन दौर में सरकार को राहत देने के बारे में सोचना चाहिए। सरकार डेवलपमेंट टैक्स सहित नोटिस जारी कर व्यापारियों को और परेशानी में डाल रही है।

- राकेश जैन, दुकानदार।

कोरोना का संक्रमण नहीं रुका तो लाकडाउन की स्थिति हो जाएगी। यह किसी के हित में नहीं होगी। कारोबार पहले ही पटरी से उतर चुका है। लाकडाउन से बहुत परेशानी होगी।

- विकास गुप्ता, दुकानदार।

बाजारों की रौनक पहले के मुकाबले बेहद कम हो गई है। कोविड नियमों का पालन कर ही हम संक्रमण से बच सकते हैं।

- हरदीप सिंह, दुकानदार।

किसी भी समस्या के साथ उसका समाधान छिपा होता है लेकिन कोविड से बचाव सिर्फ सावधानी बरत कर ही हो सकता है।

- सुभाष चंद्र , दुकानदार। 

हालात बहुत खराब हो चुके हैं। कोरोना वायरस से खुद और अपनों को बचाना हम सब का कर्तव्य है। इसको लेकर दुकानदारों को भी सजग होना होगा।

- विक्की भगत, दुकानदार।

chat bot
आपका साथी